खागा पुलिस ने नहीं दर्ज की छेड़खानी की रिपोर्ट, न्याय के लिए भाई ने लगाई एसपी से गुहार


NAZO ALI SHEIKH 01/12/2019 15:12:10
19 Views

Lucknow. खागा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लाखीपुर में विगत दिनों मां के साथ जंगल घास काटने गयी एक लगभग 17 वर्षीय किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म करने के इरादे के साथ उसके साथ छेड़खानी की। शोर शराबे पर युवक किशोरी को धमकी देते हुये मौके से भाग खड़ा हुआ। 

01-12-2019151537Khagapoliced1

वहीं पीड़ित परिवार किशोरी को लेकर थाने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने तहरीर न लेते हुये फर्ज अदाई करते हुये रजिस्टर पर नाम लिख उन्हें थाने से भगा दिया। तहसील दिवस व समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देने के बाद भी खागा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाही नही कि, जबकि वह आये दिन किशोरी व उसके परिवार को सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी देता है। 

लगता है कि खागा पुलिस किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रही है तब कहीं जाकर अपनी कार्यवाही आगे बढ़ाती है। गुरूवार को पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा से मुलाकात कर शिकायती पत्र देते हुये कार्यवाही करने की गुहार लगायी। उनके आदेश के बावजूद भी खागा पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध कोई कार्यवाही नही की।

यह भी पढ़ें... एमबीबीएस में नहीं हो सकेगा फर्जीवाड़ा, छात्रों की होगी डिजिटल निगरानी

जानकारी के अनुसार लाखीपुर गांव निवासी अशोक कुमार पुत्र महिपाल (दोनो काल्पनिक नाम) ने कल सुबह पुलिस अधीक्षक से मिलकर उन्हें एक शिकायती पत्र देते हुये आरोप लगाते हुये विगत 14 नवम्बर की शाम उसकी 17 वर्षीय बहन सीमा (काल्पनिक नाम) अपनी मां सावित्री देवी (काल्पनिक नाम) के साथ गांव के बाहर जंगल घास काटने गयी थी। बताते है कि मां किसी दूसरे काम से जाते हुये पुत्री से यह कहकर गयी कि वह कुछ देर बाद वापस आ रही है। तभी पहले से ही घात लगाये बैठा गांव का ही अवधेश पुत्र रजुल वहां आ धमका और घास काट रही पीड़ित की बहन के साथ अश्लील हरकत करने लगा। तभी पीड़िता ने बचाव-बचाव जोर-जोर से चिल्लाने लगी।

01-12-2019151658Khagapoliced2

पीड़िता की आवाज सुनकर उसकी मां और गांववासी घटना स्थल की तरफ दौडे़ तभी वह उनको देखकर किशोरी जान से मारने की धमकी देते हुये वह भाग गया।

पीड़िता के भाई ने पुलिस अधीक्षक से आरोपी के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की गुहार लगायी है। पुलिस अधीक्षक ने खागा कोतवाली को कार्यवाही करने के निर्देश दिये, लेकिन खागा पुलिस ने कप्तान के 24 घंटे के बीत जाने के बाद भी उनके आदेश का कोई पालन नही किया। उधर आरोपी व उसका परिवार पीड़ित परिवार को सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।  

Web Title: Khaga police did not register a report of molestation, brother pleaded with SP for justice ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया