सौरव गांगुली के फैंस के लिए अच्छी खबर, 2024 तक बने रह सकते हैं BCCI अध्यक्ष


NP1509 01/12/2019 16:14:08
24 Views

New Delhi. बीसीसीआई के अध्यक्ष के तौर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के कार्यकाल का कार्यकाल बढ़ सकता है। गांगुली का कार्यकाल 2024 तक बढ़ सकता है। दरअसल, बीसीसीआई ने रविवार को अपने पदाधिकारियों के कार्यकाल की सीमा में ढिलाई देने को स्वीकृति दे दी। जिसके बाद गांगुली के कार्यकाल को बढ़ाए जाने की उम्मीद जतायी जा रही है। 

01-12-2019162655BCCIAGMdecid1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई की एजीएम में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनिवार्य प्रशासनिक सुधारों में ढिलाई देने का फैसला किया गया। हालांकि इसके लिए सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी आवश्यक है।

बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया है कि सभी प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी दे दी गई है और इसे सुप्रीम कोर्ट की स्वीकृति के लिए कोर्ट में भेज दिया जाएगा। वहीं, अगर स्वीकृति मिल जाती है तो गांगुली साल 2024 तक बीसीसीआई चीफ बने रह सकते हैं।

ऐसा है मौजूदा नियम

बीसीसीआई के मौजूदा संविधान के मुताबिक अगर किसी पदाधिकारी ने बीसीसीआई या राज्य संघ में मिलाकर तीन साल के दो कार्यकाल पूरे कर लिए हैं तो उसे तीन साल का अनिवार्य ब्रेक लेना होगा। गांगुली बंगाल क्रिकेट बोर्ड (सीएबी) के 5 साल 3 महीने तक अध्यक्ष रह चुके हैं। अक्टूबर में उन्हें बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुना गया। इस लिहाज से उनके पास 9 महीने का कार्यकाल ही बचा था।

यह भी पढ़ें:-... T20 World Cup: IPL के बाद होगा भारतीय टीम का ऐलान, नंबर 4 के लिए अय्यर को मिल सकता है मौका

Web Title: BCCI AGM decides to lax mandatory administrative reforms by Supreme Court ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया