जियो ने बढ़ाए दाम, तो वोडा-एयरटेल और आइडिया ने बढ़ाई इतने प्रतिशत कीमतें


NAZO ALI SHEIKH 02/12/2019 10:58:42
28 Views

New Delhi. जियो ने अचानक से ही अपने टैरिफ प्लान की कीमतों में इजाफा कर दिया। जिसके बाद वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल ने भी अपने प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। रिलायंस जियो ने मोबाइल सेवाओं की बढ़ी हुई दरों के बारे में रविवार को ऐलान किया। जियो की नई दरें 6 दिसंबर से लागू होंगी और 40 प्रतिशत तक महंगी होंगी। 

02-12-2019110250Jioincreased1

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह उपभोक्ता-प्रथम के अपने सिद्धांतों पर टिकी हुई है। कंपनी ने दावा किया है कि वह इस कारण फीस 40 प्रतिशत बढ़ाने के साथ 300 प्रतिशत तक ज्यादा फायदे भी देगी। कंपनी ने कहा कि वह भारतीय दूरसंचार उद्योग को टिकाऊ व मजबूत बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी। 

इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी कहा कि वह दूरसंचार सेवाओं की फीस में बदलाव को लेकर सरकार के साथ बातचीत में सहयोग करेगी। रिलायंस जियो ने वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के द्वारा बढ़ी दरों की घोषणा के बाद बयान जारी किया। वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल सेवाओं को 42 प्रतिशत तक और एयरटेल ने 50.10 प्रतिशत तक महंगी की है। इन दोनों कंपनियों की संशोधित दरें तीन दिसंबर से प्रभावी होंगी।

एयरटेल ने 50 फीसदी तक बढ़ाए दाम

वोडाफोन और आइडिया के बाद टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने भी ग्राहकों को झटका देते हुए टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अब उपभोक्ताओं को कंपनी के सभी पैक्स के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। वहीं, बढ़ी हुई कीमतें तीन दिसंबर से लागू हो जाएंगी। कंपनी ने अपने सभी प्लांस की कीमत में 50 पैसे से लेकर 1.64 रुपये तक का इजाफा किया है। इससे पहले जियो, वोडा-आइडिया और एयरटेल ने नवंबर में ही टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी।

  एयरटेल के प्लान की कीमतों में इजाफा

एयरटेल ने 35 रुपये और 65 रुपये वाले प्लान की कीमत में इजाफा किया है। अब ग्राहक इन दोनों प्लान को 49 और 79 रुपये के प्राइस टैग के साथ खरीद सकेंगे। वहीं, यूजर्स को 49 रुपये वाले प्लान में 38 रुपये का टॉक टाइम और 100 एमबी डाटा मिलेगा।

साथ ही कंपनी 69 रुपये वाले रिचार्ज पैक में 63 रुपये का टॉक टाइम और 200 एमबी डाटा देगी। इन दोनों प्लानों की वैधता 28 दिनों की है। दूसरी तरफ कंपनी ने 19 रुपये वाले प्लान की कीमत में बदलाव नहीं किया है।

Web Title: Jio increased prices, so Voda-Airtel and Idea increased these prices ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया