बसपा के सबसे बड़े वोटबैंक पर सपा का डांका, मायावती के उड़े होश...


NAZO ALI SHEIKH 02/12/2019 12:46:33
289 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के दौरान सपा-बसपा के बीच आई खटास ने अब दरार का रूप ले लिया है। और यह दरार अब खाईं बनती नजर आ रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में अपना सिक्का चलाने के लिए बसपा के वोट बैंक पर डाका डाला है जिससे बसपा में काफी हलचल मची हुई है। देखना यह होगा की बसपा सुप्रीमो मायावती इस बात को किस तरह संभालती हैं और कैसे अपना वोट बैंक सपा के पंजे में जाने से बचाती हैं। 

02-12-2019125236SPsattackon1

दरअसल, पहली बार डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि मनाने के समाजवादी पार्टी के फैसले से बहुजन समाजपार्टी को अपना जनाधार खोता नजर आ रहा है। इसी के चलते 6 दिसंबर को बसपा भी बड़े स्तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन करने वाली है। बसपा ने यह फरमान जारी किया है कि इस बड़े स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा भीड़ जमा करने और बाबा साहब की नीतियों व सिद्धांतों का प्रचार प्रसार करना होगा। 

  राजनीतिक हालातों पर चर्चा

बता दें कि रविवार को पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय टीम के पदाधिकारियों के संग हुई बैठक में बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजनीतिक हालातों पर भी चर्चा की और सरकार पर निशाना साधा।  महाराष्ट्र के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के साथ-साथ झारखंड विधानसभा चुनाव और दिल्ली में प्रस्तावित आम चुनाव पर खास बातचीत की। 

02-12-2019125303SPsattackon2

मायावती ने कहा, वोट के लिए दलित समाज की एकता को भंग करने की तमाम साजिशें हो रही हैं। वर्तमान राजनीतिक वातावरण में खासकर दलित, आदिवासी, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समाज को बुनियादी कानूनी व संवैधानिक हक से वंचित रखने का हर प्रकार का षड्यंत्र किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर जहां पूरे प्रदेश में सेक्टर स्तर पर कार्यक्रम होंगे, वहीं लखनऊ में मंडल स्तर पर आंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल में श्रद्धासुमन कार्यक्रम होगा।

यह भी पढ़ें... जियो ने बढ़ाए दाम, तो वोडा-एयरटेल और आइडिया ने बढ़ाई इतने प्रतिशत कीमतें 

उन्होंने लखनऊ के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में स्वयं उपस्थित रहने के संकेत भी दिए। जन्मदिन की तैयारी पर भी रहा फोकस बसपा की बैठक में मायावती ने अंबेडकर पुण्यतिथि कार्यक्रमों के साथ 15 जनवरी को अपने जन्मदिन पर प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले प्रोग्रामों की तैयारी समीक्षा भी की।

Web Title: SP s attack on BSP s biggest vote bank, Mayawati s senses fly ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया