अनुष्का कांड: सीएम योगी ने जांच में देरी होने पर की बड़ी कार्रवाई


NP1357 02/12/2019 14:34 PM
21 Views

Lucknow. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत मामले की जांच में हुई देरी को गम्भीरता से लिया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है। सरकार इस मामले में सीबीआई जांच के लिए फिर सीबीआई से अनुरोध करेगी।

anushka case me cm ne ki badi karywai

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय को तत्‍काल प्रभाव से हटाकर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ से सम्‍बद्ध कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्‍होंने बताया कि शामली के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार को मैनपुरी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

बता दें कि प्रदेश के मैनपुरी के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 11 की छात्रा अनुष्का का शव संदिग्ध हालात में 16 सितम्बर को फांसी के फंदे पर लटका मिला था। परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया था। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद जिला प्रशासन ने सीबीआई जांच के राज्य सरकार को पत्र लिखा था। इसके बाद सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी थी, लेकिन सीबीआई ने अब तक ये मामला अपने हाथ में नहीं लिया है।

यह भी पढ़ें ... हेगड़े के बयान पर बोले संजय राउत- 40 हजार करोड़ वापस भेजना महाराष्ट्र के साथ गद्दारी

वहीं, सरकार ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए कानपुर पुलिस महानिरीक्षक रोहित अग्रवाल की अगुवाई में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन कर दिया किया है। मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार और एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक श्यामाकांत को भी इसमें शामिल किया गया है। 

Web Title: anushka case me cm ne ki badi karywai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया