अब बुर्का और कृपाण पहनकर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET दे सकेंगे परीक्षार्थी


NAZO ALI SHEIKH 02/12/2019 16:19:42
23 Views

New Delhi. हिजाब, बुर्का, कड़ा और कृपाण को अगले साल से नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) में इजाजत मिल गई है। हालांकि, इसके लिए कैंडिडेट्स को संबंधित एग्जाम सेंटरों पर गेट बंद होने के समय कम से कम एक घंटे पहले इसकी जानकारी देनी होगी। अंडरग्रैजुएट मेडिकल एंट्रेंस के लिए ऑल इंडिया स्तर पर होने वाली NEET परीक्षा 3 मई 2020 को होगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होगी और गेट दोपहर साढ़े 12 बजे बंद हो जाएंगे।

02-12-2019162205NowNEETwill1

NEET एग्जाम के लिए ड्रेस कोड बहुत ही सख्त है लेकिन धार्मिक रूप से संवेदनशीलता को देखते हुए कुछ मामलों में अब ढील देने का फैसला हुआ है। ऐसे कैंडिडेट जो ड्रेस कोड के खिलाफ कुछ भी पहने हुए हों या मेडिकल रीजन से कोई चिकित्सकीय उपकरण पहने हुए हों, उन्हें ऐडमिट कार्ड जारी होने से पहले ही इसकी अनुमति लेनी जरूरी होगी।

यह भी पढ़ें... सर्किट हाउस में मीटिंग कर, दिल्ली रवाना हुए राष्ट्रपति

02-12-2019162217NowNEETwill2

नैशनल टेस्टिंग एजेंसी इस परीक्षा में दूसरे की जगह पर बैठने या फ्रॉड करने की कोशिश को रोकने के लिए अन्य कदमों के साथ-साथ आर्टिफिशल इंटेजिंस का भी सहारा ले रही है। NEET के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू हो रही है। किसी भी तरह के फ्रॉड की कोशिशों को रोकने के लिए नैशनल टेस्टिंग एजेंसी कैंडिडेट्स से एक अतिरिक्त पासपोर्ट साइज फोटो अपलोड करा रही है। इसके अलावा दसवीं और बारहवीं के रोल नंबर और सर्टिफिकेट की भी जांच की जाएगी।

Web Title: Now NEET will be able to give medical entrance exam NEET by wearing burqa and kirpan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया