पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ सात जनरलों ने साधा निशाना


NP97 02/12/2019 18:23 PM
21 Views

Islamabadh. पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष कमर बाजवा के सेवा विस्तार को लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में हंगामा मचा हुआ है। बाजवा को सेवा विस्तार देने के लिए पहले ही इमरान सरकार को सुप्रीम कोर्ट झटका दे चुकी है। वहीं अब पाकिस्तान की सेना के 7 जनरलों ने भी बाजवा के सेवा विस्तार को लेकर इमरान सरकार को निशाना बनाया है। 7 जनरलों ने बाजवा के सेवा विस्तार पर कोर्ट के फैसले का सम्मान किया है। 

Seven generals target against Pakistan PM Imran Khan

इमरान सरकार ने बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार का दिया था प्रस्ताव

पाक की इमरान सरकार ने सेनाध्यक्ष कमर बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिए जाने का प्रस्ताव दिया था जिस पर कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस आसिफ सईद खोसा ने रोक लगाते हुए फिलहाल केवल 8 माह का सेवा विस्तार की अनुमति दी है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इन सात जनरलों ने बाजवा का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ाने का विरोध किया है क्योंकि इससे सेनाध्यक्ष बनने के उनके सपने पर पानी फिर जाएगा। पाकिस्तान में 7 जनरल विरोध कर रहे हैं उनमें से एक दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में डिफेंस अटाशे भी रह चुके हैं। 

Seven generals target against Pakistan PM Imran Khan

इन जनरलों ने सेवा विस्तार का किया विरोध

जिन 7 जनरलों ने प्रस्ताव का विरोध किया था उनमें मुल्तान के कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज सत्तार चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ की नियुक्ति के लिए वरीयता सूची में सबसे ऊपर हैं। उनके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल नदीम राजा, लेफ्टिनेंट जनरल हुमायूं अजीज, लेफ्टिनेंट जनरल नईम असरफ, लेफ्टिनेंट जनरल शेर अफगान और लेफ्टिनेंट जनरल काजी इकराम ने भी बाजवा के सेवा विस्तार के प्रस्ताव का विरोध किया है। चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल बिलाल अकबर वरीयता क्रम में सातवें नंबर पर हैं। इनमें सभी ने सार्वजनिक तौर पर बाजवा का विरोध नहीं किया है,लेकिन प्रमुख कुछ जनरलों ने आर्मी चीफ बने रहने के लिए सिस्टम से छेड़छाड़ के बाजवा के प्रयासों का कड़ा विरोध किया है। 

लेफ्टिनेंट ने नाराज होकर दिया इस्तीफा 

सेनाध्यक्ष कमर बाजवा के विस्तार के ड्रामे से नाराज होकर बाजवा के बाद सीनयरिटी लिस्ट में टॉप पर मौजूद लेफ्टिनेंट जनरल सत्तार ने नियम का उल्लंघन से नाराज होकर अपना इस्तीफा दे दिया।

 

 

Web Title: Seven generals target against Pakistan PM Imran Khan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया