नवनिर्मित बीज विधायन एवं भण्डारण भवन का लोकार्पण


NP1181 03/12/2019 12:09:39
26 Views

LUCKMOW. उत्तर प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 35 लाख रूपये से नवनिर्मित बीज विधायन एवं भण्डारण भवन का लोकार्पण किया। श्री शाही ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कानपुर के सब्जी विज्ञान विभाग, कल्याणपुर में 84.50 लाख रूपये की लागत से नवीनीकृत सेंटर आफ एक्सीलेंस फाॅर वेजीटेबल्स एवं 24.80 लाख रूपये से नवीनीकृत सेंटर आफ एक्सीलेंस फाॅर व्हीट का भी लोकार्पण किया। 

03-12-2019121655Newlyconstruc1

कृषि मंत्री ने चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सब्जी विज्ञान विभाग के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिष्ठातागण, निदेशकगण, विभागाध्यक्षों एवं अनुभाग अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय के कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने कहा कि सार्थक प्रयासों से बदलाव भी लाया जा सकता है और सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त किया जा सकता है। कुलपति एवं विभागाध्यक्ष व अन्य अधिकारीगणों के प्रयास से विश्वविद्यालय में बड़े बदलाव हुये हैं।

श्री शाही ने कहा कि सेंटर आफ एक्सीलेंस जो पूरी तरह से उजड़ चुका था, आज उसके स्वरूप में काफी परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि किसान आज आधुनिक तरीके से जहां एक ओर इंटीग्रेटेड टमाटर, शिमला मिर्च, धनिया और बैंगन की खेती के तरीके सीख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अपनी आय को भी दोगुनी कर रहे हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन के कारण खेती-किसानी पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों से बचने एवं बेहतर उत्पादन के लिये प्रयास किये जाएं। उन्होंने डेयरी के कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुये शीघ्रातिशीघ्र इसे पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये।

Web Title: Newly constructed Seed Legislative and Warehousing Building inaugurated ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया