वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान,भारत को निवेश गंतव्य बनाने के लिए काम कर रही है सरकार


NP97 03/12/2019 14:36 PM
42 Views

New Delhi. देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। भारत-स्वीडन बिजनेस समिट के दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि भारतीय उद्योग चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहा है। मगर हमारी सरकार भारत को निवेश गंतव्य बनाने के लिए काम कर रही है हम इन चुनौतियों का जवाब दे रहे हैं। 

Finance Minister Nirmala Sitharaman

बजट 2020 से पहले हमने कई कदम उठाए थे

भारत-स्वीडन की बिजनेस समिट में वित्त मंत्री ने कहा कि बजट 2020 से पहले हमारी सरकार ने कई कदम उठाए थे। कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती की गई थी। उन्होंने कहा कि देश में अधिक आकर्षक निवेश गंतव्य बनाने के लिए और सुधारों की तैयारी कर रही है। मंत्री ने आगे कहा कि मैं आश्वास दे सकती हूं कि भारत सरकार विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि चाहे हम बैंकिंग,खनन,बीमा या किसी और क्षेत्र की हो,सरकार सुधारों के लिए प्रतिबद्ध है। 

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वित्त मंत्री ने कहा इंफ्रास्ट्रक्चर में होगा 1 लाख करोड़ का निवेश

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्वीडिश फर्मों को इफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्रस में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। इसके साथ ही आगामी पांच सालों में इफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में हमारी सरकार 1 लाख करोड़ रूपये निवेश करेगी।

 

 

Web Title: Finance Minister Nirmala Sitharaman's big statement, government is working to make India an investment destination ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया