खूंटी: पीएम मोदी बोले- कांग्रेस-JMM की छल की राजनीति, सेवाभाव से काम करती है BJP


NP1509 03/12/2019 15:07 PM
31 Views

Jharkhand. महाराष्ट्र में सत्ता हाथ से फिसलने के बाद भाजपा झारखंड में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत भाजपा के तमाम नेता विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे हुए। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को झारखंड के खूंटी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड ये भली भांति जानता है कि कांग्रेस-जेएमएम की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति है। जबकि भाजपा कर्म और सेवा भाव से काम करती है। 

Address of PM Narendra Modi in Khunti in Jharkhand

कांग्रेस-जेएमएम की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति

झारखंड के उन जनजातीय क्षेत्रों में भी पानी की लाइन पहुंच रही है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने अपने हाल पर छोड़ दिया था। उन पिछड़ों और आदिवासी परिवारों को भी अपना घर मिल पा रहा है, जिनको कांग्रेस-जेएमएम की सरकारों ने झोंपड़ियों में रहने के लिए मजबूर कर रखा था। झारखंड ये भली भांति जानता है कि कांग्रेस-जेएमएम की राजनीति छल और स्वार्थ की राजनीति है। जबकि भाजपा कर्म और सेवा भाव से काम करती है।

डर की जगह विकास का माहौल बना

झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति और कमल के फूल के प्रति एक विश्वास की भावना है। ये भाव है कि झारखंड का विकास अगर कोई दल कर सकता है तो वो सिर्फ और सिर्फ भाजपा की कर सकती है। 

पहले चरण के मतदान से 3 बाते स्पष्ट हुई हैं। लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की आस्था अभूतपूर्व है। भाजपा सरकार ने जिस प्रकार नक्सलवाद की कमर तोड़ी है, उससे यहाँ डर का माहौल कम हुआ है और विकास का माहौल बना है। तीसरी बात ये भी स्पष्ट हुआ है कि, झारखंड के लोगों में भाजपा सरकार के प्रति एक विश्वास की भावना है। 

डबल इंजन लगाने से विकास की गति तेज

आज झारखंड के लोग देख रहे हैं कि दिल्ली और रांची में डबल इंजन लगाने से विकास की गति तेज भी होती है और स्थायी होती है। यहां की जनता सहज रूप से कह रही है झारखंड पुकारा, भाजपा दोबारा। झारखंड के विकास के लिए भाजपा की वापसी जरूरी है। 

आज झारखंड के हर व्यक्ति को केंद्र और राज्य सरकार की किसी ना किसी योजना का सीधा लाभ पहुंच रहा है। बिना किसी जाति के भेदभाव के, बिना किसी पंथ के भेदभाव, हर झारखंडवासी के विकास के लिए समान भावना से हम काम कर रहे हैं।  

राम जन्मभूमि विवाद को कांग्रेस ने लटकाया 

राम जन्मभूमि को लेकर जिस विवाद को कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकारों ने लगातार लटकाए रखा, वो भी शांतिपूर्ण ढंग से हल हो गया। भगवान राम अयोध्या से जब निकले थे तब तो राजकुमार राम थे और जब 14 साल के वनवास के बाद वापस आए तो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम बन गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि 14 साल भगवान राम ने आदिवासियों के बीच बिताए थे। ये संस्कार आदिवासी भाई-बहनों के हैं।

यह भी पढ़ें:-...वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान,भारत को निवेश गंतव्य बनाने के लिए काम कर रही है सरकार

Web Title: Address of PM Narendra Modi in Khunti in Jharkhand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया