कांग्रेस का प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन आज


NP863 04/12/2019 10:43 AM
19 Views

Lucknow. गन्ना किसानों को साढ़े चार सौ रूपये प्रति कुन्तल गन्ना मूल्य दिये जाने, गन्ना किसानों के बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान किये जाने एवं बन्द चीनी मिलों को चालू किये जाने की मांग को लेकर और एक हजार से अधिक किसानों को पराली जलाने पर जेल भेजे जाने के विरोध में 04 दिसम्बर को प्रदेश की सभी तहसील एवं जिला मुख्यालयों पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटियों द्वारा आन्दोलन किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू स्वयं पश्चिमी उ0प्र0 के मेरठ में जिला/शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा जिमखाना मैदान से कलेक्ट्रेट तक आयोजित विरोध मार्च/घेराव का नेतृत्व करेंगे।

congress ke pradershan aaj
इस संबंध में लल्लू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान किसानों से सरकार बनने के चौदह दिन के अन्दर गन्ना मूल्य के बकाये भुगतान का वादा किया था। सत्ता में आये हुए लगभग ढाई वर्ष से अधिक समय बीत चुका है लेकिन अभी तक पिछले वर्ष के बकाये का भुगतान नहीं किया गया है। एक पेराई सत्र बीत जाने के बाद भी दूसरे पेराई सत्र के शुरू होने पर भी गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया जा रहा है। सरकार के तमाम जनविरोधी निर्णयों से गन्ना किसानों की फसल का लागत मूल्य तो बढ़ गया है लेकिन उनकी उपज का उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़ें... प्रियंका की सुरक्षा में हुई चूक पर बोले बीजेपी नेता, अगर हाफिज सईद भी आ जाए तो भी नहीं मिलेगी SPG
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उ.प्र. सरकार पराली जलाने पर किसानों को जेल तो भेज रही है लेकिन अभी तक पराली का अलग कार्यों में उपयोग करने का कोई विकल्प किसानों के समक्ष नहीं पेश कर पायी और न ही उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार सरकार किसानों की पराली खरीद रही है और न ही पराली का वाजिब मूल्य ही दिलाया जा रहा है। किसानों के हक में इन ज्वलन्त मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी कल सड़कों पर उतरेगी। जब तक किसानों को उनका वाजिब हक नहीं मिल जाता, कांग्रेस पार्टी का आन्दोलन अनवरत जारी रहेगा।

Web Title: congress ke pradershan aaj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया