...तो अब चिकन के दाम बिकेगा प्याज


NAZO ALI SHEIKH 04/12/2019 13:14:44
84 Views

New Delhi. देश में मंदी की मार के साथ प्याज के दिन-पर-दिन बढ़ते दामों ने आम आदमी की रसोई से प्याज को दूर कर दिया है। कई बड़े शहरों में प्याज की कीमतें चिकन के बराबर पहुंच गई हैं। हालांकि इसकी कीमत जल्द ही 150 रुपये के पार जा सकती है, क्योंकि थोक कीमतें 135 रुपये हो चुकी हैं। वहीं ऑनलाइन ग्रॉसरी बेचने वाली कंपनियां प्याज को काफी सस्ते दामों में बेच रही हैं। वहीं चिकन के दाम बाजार में 160 रुपये के करीब हैं। 

04-12-2019131933nowonionpric1

  उपभोक्ता मंत्रालय ने घटाया स्टॉक

वहीं उपभोक्ता मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से प्याज बेजने वाले खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए स्टॉक लिमिट को कम कर दिया है। अब थोक व्यापारी 25 टन और खुदरा व्यापारी पांच टन से ज्यादा प्याज नहीं ले सकेंगे। हालांकि प्याज का आयात करने वालों पर किसी तरह का नियम नहीं लागू होगा। 

यह भी पढ़ें... Ground Report Part-1: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जानें अयोध्या का माहौल

  इन शहरों में बढ़े दाम

देश के कई बड़े शहरों में प्याज की खुदरा कीमत 130 रुपये प्रति किलो के पार चली गई है। दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, पुणे और ओडिशा में इस कीमत पर प्याज मिल रहा है। वहीं देश के अन्य शहरों में प्याज 90 से 100 रुपये प्रति किलो पर मिल रहा है। 

04-12-2019132002nowonionpric3

  बिगड़ा रसोई का हाल

प्याज की कीमतों ने आम आदमी की रसोई के साथ ही कई छोटे-बड़े रेस्टोरेंट और होटल में भी असर डाला है। रेस्टोरेंट, ढाबों और ऑफिस कैंटीन में सलाद के तौर पर मूली-खीरा दिया जा रहा है।

नासिक मंडी में प्याज का थोक भाव 135 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। कई जगह राज्य सरकारें और नेफेड, मदर डेयरी सफल जैसी संस्थाएंं 24 से 60 रुपये किलो की कीमत पर प्याज बेच रहे हैं। 

Web Title: now onion prices will be sold for chicken ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया