ICC Test Ranking : एक बार फिर विराट कोहली बने नंबर-1


NP1509 04/12/2019 16:10:04
70 Views

New Delhi. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़कर फिर से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग के मुताबिक विराट कोहली लंबी छलांग लगाते हुए 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ 923 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

04-12-2019162538ViratKohlion1

बता दें कि एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्टीव स्मिथ नंबर-1 बन गए थे, स्मिथ ने 4 टेस्ट मैचों में कुल 774 रन बनाकर कोहली से नंबर-1 की कुर्सी छीनी थी। वहीं कोहली एक बार फिर इस कुर्सी पर बैठ गए हैं। 

दरअसल, स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके और इसका असर रैंकिंग पर भी पड़ा। स्मिथ ने ब्रिसबेन टेस्ट में केवल 4 रन और ऐडिलेड टेस्ट में 36 रन ही बना सके। जबकि विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में 136 रन की शतकीय पारी खेली थी। हालांकि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे।

टेस्ट गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग

इसके अलावा न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन 877 अंकों के साथ तीसरे, भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 791 अंकों के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर 764 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।   

जबकि आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज-गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर पर हैं, जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 9वें नंबर पर हैं। पैट कमिंस नंबर 1 पर और कागिसो रबाडा नंबर-2 पर बरकरार हैं।

यह भी पढ़ें:-...BCCI दफ्तर में फोन करके लोग देते हैं धमकी, पाकिस्तान से मैच हारे तो...

Web Title: Virat Kohli once again becomes number-1 in Latest ICC Test Ranking ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया