स्कूल में अध्यापक पढ़ाते रहे, बच्चे बाहर गुल्ली डण्डा खेलते रहे


NP1181 04/12/2019 18:17:59
44 Views

LUCKNOW.  राजधानी के सरकारी विद्यालयों में अध्यापक बच्चों का कितना ध्यान रखते हैं, यह तो विकास खण्ड माल के एक सरकारी विद्यालय में देखने को मिला, जहां सभी अध्यापक और शिक्षा मित्र स्कूल में पढ़ा रहे थे लेकिन स्कूल टाइम में दो बच्चे एक दूसरे स्कूल के बच्चे के साथ बाहर गुल्ली डण्डा खेल रहे थे। यह मामला विकास खण्ड माल के प्राथमिक विद्यालय सुर्तीखेड़ा, पाराभदराही का है। स्कूल की प्रधानाध्यापिका सहित किसी भी अध्यापक और अध्यापिका को इसकी जानकारी नहीं थी। बच्चों ने अपना नाम ​शोभित और शिवम बताया। बच्चों ने कहा कि उनका बस्ता स्कूल में रखा है और वह यहां गुल्ली डण्डा खेल रहे हैं।

04-12-2019184014Teacherskeep1

इसके बाद स्कूल में प्रधानाध्यापिका से पूछा कि आपके विद्यालय में कितने छात्र हैं तो उन्होंने कहा कि बोर्ड पर संख्या लिखी है देख लीजिए। यह पूछने पर कि आपके स्कूल के बच्चे गायब तो नहीं हैं इस पर उन्होंंने इन्कार किया। बच्चों के नाम बताने पर कहा कि एक बच्चे का स्कूल में नाम नहीं लिखा है। जबकि दूसरा यहां बैठा है। बच्चे का नाम पुकारे जाने पर उसी नाम के दूसरे बच्चे ने कहा कि वह दूसरा है और बाहर गया है। उसके बाद शिक्षा मित्र बाहर से बुलाकर लाया, जिसके बाद अध्यापिका ने अपनी गलती मानी।         

 

Web Title: Teachers keep teaching in school, children play gulli poles outside ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया