लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव करेंगे इस विशेष टीम का ऐलान, ये बनेंगे पदाधिकारी


NAZO ALI SHEIKH 05/12/2019 12:04:02
360 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 में जीत हासिल न होने के बाद समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इस बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव किसी तरह की कोई चूक नहीं करना चाहते हैं। वहीं समाजवादी पार्टी ने तमाम संगठनों को भंग कर दिया था। पूरी समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष के पद को छोड़ कर सभी फ्रंटल विंग्स,जिला अध्यक्ष, महानगर अध्यक्षों की टीम को भी भंग कर दिया गया था। यही नहीं टीवी पैनलिस्ट की भारी टीम को भी सपा अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया था। 

05-12-2019121146AkhileshYadav1

महीनों के इंतजार के बाद अभ समाजवादी पार्टी इस बात के लिए तैयार हो गया है। कि धीरे-धीरे ही सही लेकिन भंग किए गए तमाम संगठनों को बहाल किया जाए। खबर है कि समाजवादी पार्टी ने अंदर खाने तमाम पदाधिकारियों की टीमों के नाम का चयन कर लिया है। शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद समाजवादी पार्टी अपने पदाधिकारियों की भारी-भरकम टीम का ऐलान कर देगी।

बता दें समाजवादी पार्टी पिछले कुछ दिनों से अपना काम निवर्तमान सपा जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्षों और पदाधिकारियों के सहारे चला रही थी। पिछले दिनों 15 जिला/महानगर अध्यक्षों के नामों का ऐलान भी हुआ था लेकिन अभी भी 60 जिलों और कई महानगरों में नए पदाधिकारियों के नामों का ऐलान बाकी है। इन तमाम कवायदों के बीच में टीवी चैनल में समाजवादी पार्टी का पक्ष रखने वाले मीडिया पैनलिस्ट के नामों का ऐलान भी होना है। समाजवादी पार्टी में मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के पद को छोड़कर मीडिया पैनल से जुड़े हुए सभी पदाधिकारियों को टीवी डिबेट में भाग न लेने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें... ...तो अब चिकन के दाम बिकेगा प्याज

हालांकि राजनीति के जानकार और उत्तर प्रदेश की राजनीति पर नजर रखने वाले लोगों को लग रहा होगा समाजवादी पार्टी अपने फैसले बहुत धीमी गति से ले रही है लेकिन सच यह है कि पिछले 3 महीनों में समाजवादी पार्टी ने युद्ध स्तर पर न सिर्फ संगठनों की समीक्षा की है बल्कि इस बात को भी जाने की कोशिश की है कि आखिर 2022 की विधानसभा की जंग को कैसे बेहतर तरीके से लड़ा जा सकता है? सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से तमाम पदाधिकारियों को टुकड़ों में बुलाकर न सिर्फ क्षेत्रवार सीटों की समीक्षा बैठक की है बल्कि उन्होंने इस बात को भी तय किया है कि आखिर कहां और किस सीट पर कौन सा आदमी फिट बैठेगा? ये डाटा भी तैयार किया गया है।

Web Title: Akhilesh Yadav will announce this special team for the Lok Sabha elections, he will become the officer ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया