नीरव मोदी को करारा झटका,पीएनबी घोटाला मामले में भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित


NP97 05/12/2019 13:04 PM
75 Views

New Delhi. हीरा कारोबारी नीरव मोदी को करारा झटका लगा है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में गुुरुवार को कोर्ट ने नीरव मोदी को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया है। कोर्ट ने नीरव मोदी को आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत एक भगोड़ा अपराधी घोषित किया है। बताया जा रहा है कि मोदी की संपत्तियों को जब्त करने का आदेश भी जल्द आ जाएगा। 

Nirav Modi shocked, declared fugitive economic criminal in PNB scam case

कोर्ट ने नीरव मोदी के साथ दो अन्य के खिलाफ मुनादी आदेश जारी किया

सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और दो अन्य के खिलाफ मुनादी आदेश जारी किया है। सीबीआई कोर्ट के विशेष जज वीसी बोर्डे ने नीरव मोदी,उसके भाई नीशाल मोदी और करीबी सुभाष परब को 15 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया था। मगर यह सभी 15 जनवरी को पेश नहीं हुए। जिस कारण कोर्ट ने नीरव मोदी सहित अन्य आरोपियों को आर्थिक अपराधी घोषित किया है। जो व्यक्ति भगोड़ा घोषित हो जाता है तो जांच एजेंसी देश में उसकी संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरु कर सकती है। पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी व मेहुल चौकसी हैं। 

आपको बता दें कि इस समय नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है और उसके प्रत्यर्पण का मामला लंबित है। वहीं नीशाल व परब लापता हैं।

 

Web Title: Nirav Modi shocked, declared fugitive economic criminal in PNB scam case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया