यूनिसेफ ने प्रियंका चोपड़ा को "डैनी काये ह्यूमैनिटेरियन" अवॉर्ड से किया सम्मानित


NP1550 05/12/2019 17:16:17
153 Views

New Delhi. हॉलीवुड में भारत का परचम लहराने वाली बॉलीवुड दीवा प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ ने डैनी काये ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड (डैनी काये मानवतावादी पुरस्कार) से सम्मानित किया है। एक्ट्रेस ने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित समारोह 'यूनिसेफ स्नो फ्लेक बॉल 2019' में यह पुरस्कार ग्रहण किया। दिग्गज फैशन डिजाइनर डायने वॉन फुरस्टनबर्ग ने 37 वर्षीय अभिनेत्री को इस पुरस्कार से नवाजा। बताते चलें कि इस पुरस्कार की घोषणा जून में कर दी गई थी। 

05-12-2019172649PriyankaChopr1

बता दें कि प्रियंका लंबे अरसे से यूनिसेफ के साथ काम कर रही हैं। वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूनिसेफ से जुड़े कार्यों की तस्वीरें भी अपलोड करती रहती हैं। प्रियंका चोपड़ा को यह अवॉर्ड पर्यावरण, हेल्थ, एजुकेशन के क्षेत्र में कार्य करने के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। प्रियंका एक दशक से अधिक समय तक यूनिसेफ की सद्भावना दूत रहीं।

इस साल मार्च में वायुसेना की ओर से पाकिस्तान में कार्रवाई करने के बाद प्रियंका ने वायुसेना का सपोर्ट किया था, तब पाकिस्तान ने प्रियंका चोपड़ा को गुडविल एंबेसडर पद से हटाने की मांग की थी। यह पुरस्कार एक अमेरिकी अभिनेता और समाज सेवक डैनी काये के नाम पर रखा गया है, जो यूनिसेफ के पहले सद्भावना दूत थे।

05-12-2019172657PriyankaChopr2

अवार्ड लेने के बाद प्रियंका बोलीं, "समाज सेवा अब कोई विकल्प नहीं रह गया है। समाज सेवा जीवन का एक माध्यम बन गया है।" अपनी यात्रा के बारे में जिक्र करते हुए प्रियंका बोलीं, "तब मैं बस अभिनेत्री बनी ही थी और मुझे लगने लगा था कि मुझे समाज सेवा करने के लिए एक मंच मिल गया है। मैंने उन अभियानों के साथ जुड़ना शुरू कर दिया, जिसे मैं बहुत महत्वपूर्ण मानती थी।

मैं थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों और अन्य बच्चों के स्वास्थ्य के लिए काम करने लगी और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं बहुत सारे बच्चों के साथ काम कर रही हूं। मेरी तत्कालीन प्रबंधक नताशा पाल ने मुझे बताया कि यूनिसेफ नाम का यह संगठन है और मुझे इसमें काम करना चाहिए।" 

Web Title: Priyanka Chopra receives Danny Kaye Humanitarian Award in UNICEF Snowflake 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया