गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर उठे सवाल, हैदराबाद पुलिस के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग


NP1509 06/12/2019 11:28:34
64 Views

New Delhi. हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले में चारों आरोपियों का तेलंगाना पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। जिसको लेकर लोग खुशी जाहिर करते हुए हैदराबाद पुलिस का अभिनंदन कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों ने एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही इस मामले में जांच की मांग की है।

06-12-2019113412Questionsrais1

इन लोगों ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं और जांच की मांग की है। शर्मिष्ठा ने कहा कि कहीं पुलिस ने पब्लिक के दबाव की वजह से तो एनकाउंटर नहीं किया? आखिर ऐसी कौनसी नौबत आ गई थी कि कानून के रखवालों को ही कानून हाथ में लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि चारों आरोपियों ने वाकई में भागने की कोशिश की हो, लेकिन एक साथ चारों आरोपियों को मार देना एक्सट्रीम कंडीशन है। इस एनकाउंटर की जांच होनी चाहिए। 

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने पुलिस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस पर मुकदमा दर्ज किया जानिए और पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए। महिला के नाम में कोई भी पुलिस एनकाउंटर करना गलत है। 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने भी एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किया हैं। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर हमेशा ठीक नहीं होते हैं। इस मामले में पुलिस के दावे के मुताबिक आरोपी बंदूक छीन कर भाग रहे थे। ऐसे में शायद उनका फैसला ठीक है। हमारी मांग थी कि आरोपियों को फांसी की सजा मिले, लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत। 

कवि कुमार विश्वास ने पहले ट्वीट करके हैदराबाद पुलिस को शुक्रिया किया। इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि इस घटना पर देश के सामान्य नागरिकों में प्रसन्नता “न्यायिक व्यवस्था व राजनैतिक संकल्प-शक्ति” के प्रति गहरे अविश्वास की दुखद सूचना भी है। ???? जनतंत्र के रूप में हम सब को इस व्यवस्था के आमूल-चूल कायाकल्प के विषय में सोचना ही होगा। 

वंचित बहुजन अघाड़ी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने हैदराबाद पुलिस के खिलाफ जांच की मांग करते हुए कहा कि सभी आरोपी थे, न कि दोषी. एक ऐसी ही घटना छत्तीसगढ़ में भी हुई थी, जहां 36 लोगों को नक्सली बताकर मार दिया गया था, जबकि वे नक्सली नहीं थे। प्रकाश आंबेडकर ने इसके लिए राजनेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राजनीतिक प्रमुख गलत आदेश दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-...बड़ी खबर: हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपियों का एनकाउंटर , महिला डॉक्टर को मिला इंसाफ

Web Title: Questions raised on the encounter of Hyderabad gang rape accused ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया