सिंचाई घोटाले में अजित पवार के धुल गए दाग, एसीबी ने दी क्लीन चिट


NP1509 06/12/2019 12:09:31
33 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में सिंचाई घोटाले के मामले में शरद पवार के भतीजे और एनसीपी नेता अजीत पवार को बड़ी राहत मिली है। इस मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने अजीत पवार को क्लीन चिट दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर किए गए एफिडेविट में एसीबी ने कहा है कि वीआईडीसी के चेयरमैन (अजित पवार) को निष्पादन एजेंसियों के भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है, क्योंकि उनका कोई कानूनी कर्तव्य नहीं था। 

06-12-2019121426ACBgaveclean1

बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट में एसीबी ने यह एफिडेविट 27 नवंबर को दायर किया था। इससे पहले 25 नवंबर को एसीबी ने सिंचाई घोटाले से जुड़े नौ केस बंद कर दिए थे। एसीबी ने कहा था कि जो नौ केस बंद किए गए हैं, उनका वास्ता अजित पवार से नहीं है। कांग्रेस-एनसीपी की सरकार के दौरान डिप्टी सीएम रहे अजीत पवार सिंचाई घोटाले मामले में 70000 करोड़ रुपये के हेराफेरी के आरोपी रहे हैं। 

गौरतलब है कि पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के नेता सिंचाई घोटाले को लेकर हमेशा अजित पवार पर निशाना साधते रहे हैं। 2014 में सीएम बनते ही फडणवीस ने सिंचाई घोटाले में अजित पवार की कथित भूमिका की जांच के आदेश दिए थे। वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मचे सियासी घमासान के बाद एक-एक करके एसीबी ने अजीत पवार को आरोपों पर क्लीन-चिट दे दी।

यह भी पढ़ें:-...गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर उठे सवाल

Web Title: ACB gave clean chit to Ajit Pawar in irrigation scam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया