यूपी में एक और रेप पीड़िता ने की खुदकुशी


NP1357 07/12/2019 18:06 PM
32 Views

Lucknow. यूपी में एक और रेप पीड़िता ने खुदकुशी कर ली। कानपुर के चौबेपुर थाना एरिया स्थित डिब्बा निवादा में पीड़िता का शव उसके चचेरी बहन के घर फांसी के फंदे से लटकता मिला। खबर सोशल मीडिया पर वॉयरल हुई तो अफसरों ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया। कानपुर देहात के डीएम और एसपी ने आनन-फानन में मीडिया को बुलाकर ब्रीफिंग कर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। डीएम और एसपी ने कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीसरे की तलाश की जा रही है। पीड़िता ने खुदकुशी क्यों की है? ये जांच का विषय है।

Another rape victim committed suicide in UP

कानपुर देहात में प्रेस कांफ्रेस करते हुए एसपी अनुराग वत्स और डीएम राकेश सिंह ने बताया कि रूरा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली लड़की 13 नवंबर को लापता हो गई थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने IPC की धारा 363, 366 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लड़की को बरामद कर लिया।

लड़की ने गांव के ही सन्नी पर जबरन ले जाने और दुराचा करने की बात कही। मेडिकल परीक्षण के बाद लड़की का 161 के तहत बयान कराया गया। 22 नवंबर को कोर्ट में पीड़िता ने बयान दिया कि उसके साथ गैंगरेप किया गया। जिसमें सन्नी के चाचा लाला और उसका साथी रिंकू भी शामिल थे।

सक्षम मजिस्ट्रेट के सामने 164 का बयान दर्ज होने के बाद पुलिस ने केस में रेप की धारा को गैंगरेप में तरमीम कर दिया। एसपी के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप में होने वाली किसी भी तरह के इंजरी (चोट) के साक्ष्य नहीं मिले। मामले में दो आरोपियों सन्नी और लाला को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिंकू की तलाश जारी है।

पीड़िता को परिजनों ने काउंसिलिंग के लिए कानपुर स्थित चौबेपुर थाना एरिया में रहने वाली उसकी चचेरी बहन के घर भेज दिया था। जहां पर उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पीड़िता ने आत्महत्या क्यों की ? ये जांच का विषय है।

पुलिस विभाग की तरफ से लापरवाही की बात बिल्कुल निराधार है। वहीं, ट्वीटर पर कानपुर देहात पुलिस के ट्वीटर हैंडल से लिखा गया है कि दो लोगों को गिरफ्तार कर लापरवाही के मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

Web Title: Another rape victim committed suicide in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया