आआईटी कानपुर से मोती झील तक कानपुर मेट्रो का निर्माण कार्य जारी, निरीक्षण पर पहुंचे प्रबंध निदेशक


NP863 07/12/2019 18:27 PM
15 Views

Lucknow. आई.आई.टी. कानपुर से मोती झील तक के 8.9 किलोमीटर लम्बे कानपुर मेट्रो के प्रायोरिटी कोरिडोर का निर्माण कार्य जारी है। आई.आई.टी. कानपुर मेट्रो स्टेशन के 18 पिलर तथा वाया-डक्ट के 26 पिलर के लिए पाइलिंग कार्य के साथ पूरा कर लिया गया है। प्रायोरिटी कोरिडोर के लिए पहली पाइल-कैप की कास्टिंग का कार्य भी आज पूरा कर लिया गया है। कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल परियोजना ने अन्य मेट्रो अधिकारीयों के साथ आज कानपुर मेट्रो के निर्माण कार्य की समीक्षा की और संतोषजनक प्रगति देखने के बाद पूरी मेट्रो टीम की सराहना की।

kanpur metro ka nirman karya jaari
अपने इस दौरे में उन्होंने कास्टिंग यार्ड का भी निरीक्षण किया, जहाँ यू-गर्डर को बनाने का कार्य भी शुरू हो चुका है, उन्होंने मेट्रो टीम को अपनी इसी गति से कार्य करने के लिए कहा। मेट्रो के निर्माण कार्य में प्रयोग आने वाले पियर कैप्स और यू-गर्डर की कास्टिंग भी कास्टिंग यार्ड में ही होगी। कास्टिंग यार्ड को मेट्रो के निर्माण क्षेत्र के पास ही बनाया जाता है जिससे की निर्माण कार्य में लगने वाले यू-गर्डर और पियर कैप्स को आसानी से कंस्ट्रक्शन साईट तक ले जाया जा सके।

kanpur metro ka nirman karya jaari
प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्थाओं को अपनी इसी गति से कार्य करने का निर्देश दिया जिससे कानपुर मेट्रो का कार्य तय समय सीमा में पूरा किया जा सके, उन्होंने कानपुर कि जनता से भी मेट्रो निर्माण की जगह और आस-पास स्वच्छता बनाए रखने कि अपील करी और 21 दिनों में हुए निर्माण कार्य की प्रगति को देख सभी का उत्साह वर्धन किया।

kanpur metro ka nirman karya jaari

Web Title: kanpur metro ka nirman karya jaari ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया