हैदराबाद में दुष्कर्म के चारों आरोपियों के एनकाउंटर पर मुख्य न्यायाधीश ने दिया बड़ा बयान..


NP97 07/12/2019 18:50 PM
25 Views

Jodhpur. हैदराबाद में दुष्कर्म के चारों आरोपियों को पुलिस दवारा एनकाउंटर कर मार दिया गया है। पुलिस की कार्रवाई की प्रशंसा भी हो रही और इस पर सवाल भी उठाए जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविदं बोबडे ने हैदराबाद की घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। न्यायाधीश बोबड़े ने कहा कि न्याय कभी भी तत्काल में नहीं किया जाना चाहिए,न्याय कभी हो सकता है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अगर न्याय बदले की भावना से किया जाए तो यह अपना मूल चरित्र खो देता है। 

The Chief Justice gave a big statement on the encounter of the four accused of rape in Hyderabad ..

मुख्य न्यायाधीश ने राजस्थान हाईकोर्ट की नई इमारत का किया उद्घाटन

दरअसल भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे शनिवार को राजस्थान हाईकोर्ट की नई ईमारत के उदघाटन के लिए जोधपुर पहुंचे थे। जोधपुर में सभा को संबोधित करने के दौरान जस्टिस बोबड़े ने कहा कि मैं नहीं समझता हूं कि न्याय कभी भी जल्दबाजी में किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि न्याय बदले की भावना से किया जाए तो अपना मूल चरित्र खो देता है। 

The Chief Justice gave a big statement on the encounter of the four accused of rape in Hyderabad ..

इन घटनाओं ने देश में नई बहस छेड़ दी है

मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हालिया घटनाओं ने नए जोश के साथ पुरानी बहस छेड़ दी है। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है किे आपरधिक न्याय प्रणाली को अपनी स्थिति और लापरवाही के प्रति अपने दृष्टिकोण और रवैये पर पुनर्विचार करना चाहिए,लेकिन अंतिम समय तक अपराध का निपटारा कानून के तहत ही होना चाहिए। सीजेआई ने आगे कहा कि, न्यायपालिका में आत्म-सुधारात्मक उपायों को लागू करने की आवश्यकता है।

 

 

Web Title: The Chief Justice gave a big statement on the encounter of the four accused of rape in Hyderabad .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया