दिल्ली के अनाज मंडी में आग का तांडव, 43 की मौत,कई गंभीर रूप से घायल


NP1509 08/12/2019 09:49 AM
90 Views

New Delhi. दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार तड़के आग लग गई। भीषण के आग से 43 लोगों की जलकर मौत हो गई है। इस खबर से पीड़ित परिवार में कोहराम मचा हुआ है। आस-पास वालों ने बताया कि आग शार्ट सर्किट के वजह से लगी है।  

मरने वाले में अधिकांश बिहार व यूपी के बताए जा रहे हैं

दिल्ली के अनाज मंडी में जो हादसा हुआ है उसमें 43 लोगों की जलकर मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि मरने वाले अधिकतर यूपी व बिहार के बताए जा रहे हैं। जिस फैक्ट्री में आग लगी थी उसमें 50 से ज्यादा लोग थे। पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है। 

केजरीवाल ने घटनास्थल पर जाकर किया निरीक्षण

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण किया। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि वह इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच कराएंगे। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने मृतक के परिजनों को 10 -10 लाख रूपये मुआवजा देने का एलान किया है। वहीं घायलों को 1-1 लाख देंगे। इसके साथ ही उनके इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। 

इस घटना पर राजनेताओं ने जताया दुख

दिल्ली में आग लगने की घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि आग की घटना में जान गंवाने वालों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं,आग में झुलसे लोगों के जल्द ठीक होने की ईश्वर से कामना करता हूं। इसके साथ ही देश के गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर गहरा दुख प्रकट किया। शाह ने ट्वीट किया मैं इस घटना पर बेहद दुखी हूं। उन्होंने संबंधित आधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने एवं सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके इस घटना पर शोक जताया। राहुल ने ट्वीट किया कि दिल्ली के अनाज मंडी में भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। ईश्वर से घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

देश की राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी के एक बेकरी शॉप में रविवार सुबह भीषण आग लग गई। इस घटना में 35 लोगों के मारे जाने की खबर है, और दो दर्जन से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस दौरान 56 लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित निकाल लिया गया है। फिलहाल इलाके में लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। 

35 people dead in fire incident at Anaj Mandi Rani Jhansi Road in delhi

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 5 बजे मंडी में एक तीन मंजिला बेकरी की ऊपरी मंजिल पर आग लगी थी। जिसके बाद आग ने पूरी इमारत को चपेट में ले लिया और यहां काफी कन्जेस्टेड इलाका होने की वजह से आग ज्यादा फैल गयी। साथ अन्य दुकानों और इमारतों को चपेट में लेना शुरू कर दिया। जिससे पूरे इलाके में धुआं फैल गया। 

वहीं, घटना की सूचना मिलने पर आग पर काबू पाने के लिए गाड़ियां पहुंची। आग इतनी भयानक थी कि दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां रेस्क्यू में लगी हुई हैं। घटना के बाद घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों को आरएमएल, एलएनजेपी, हिंदू राव और सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 45 लोगों को एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया है। अस्पताल की ओर से 35 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। इस घटना में ज़्यादातर लोगों की मौत दम घुटने हुई हैं। 

35 people dead in fire incident at Anaj Mandi Rani Jhansi Road in delhi

दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी चीफ फायर अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर काबू कर लिया गया है। दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर है और राहत-बचाव का काम जारी है। यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है। 

यह भी पढ़ें:-...उन्नाव रेप केस: पीड़ित परिवार की मांग- जब तक सीएम योगी नहीं आएंगे, नहीं होगा अंतिम संस्कार

Web Title: Orgy of fire in Delhi's Anaj Mandi, 43 dead, many seriously injured ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया