महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का बड़ा दावा,अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए किया था संपर्क


NP97 08/12/2019 13:06 PM
32 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में नई सरकार बने से दस दिन से ज्यादा का वक्त हो गया है। मगर वहां की सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा ​किया कि एनसीपी नेता अजित पवार ने उनसे सरकार बनाने के लिए संपर्क किया था। इस खुलासे के बाद सियासी गलियारे में कोहराम मच गया है। 

Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis

फडणवीस ने मीडिया से बात करते हुए यह खुलासा किया 

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एक निजी चैनल से बात करते हुए खुलासा किया कि एनसीपी नेता अजित पवार ने उन्हें अपनी पार्टी के 54 विधायकों का समर्थन का आश्वाश्न दिया था। फडणवीस ने कहा,उन्होंने कुछ विधायकों से मेरी बात कराई। एनसीपीे के कुछ विधायकों ने फोन से बात करते हुए मेरे से बोले कि वे बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं। पवार ने कहा कि मुझसे यह भी कहा कि उन्होंने इस बारे में शरद पवार से भी चर्चा की।

Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis

एनसीपी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहती

पूर्व सीएम फडणवीस ने कहा कि अजित पवार ने यह भी कहा कि एनसीपी कांग्रेस के साथ नहीं जाना चाहती है। तीन दलों (शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा) का गठबंधन नहीं चल सकता। एनसीपी ने हमसे कहा कि स्थिर सरकार के लिए बीजेपी के साथ जाना चाहते हैं।

आपको बता दें कि 23 नवंबर को देंवेद्र फडणवीस ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल कोश्यारी ने अजित पवार को उपमुख्यमंत्री की शपथ दिलाई। हालांकि यह सरकार 80 घंटे में ही गिर गई थी।

 

 

Web Title: Former Maharashtra CM Devendra Fadnavis's big claim, Ajit Pawar had approached to form government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया