देश भर मे प्याज के दामों में भारी इजाफा,जनता काफी परेशान


NP97 08/12/2019 14:17 PM
27 Views

New Delhi. देश भर में प्याज के दाम घटने के बजाए बढ़ते ही जा रहे हैं। एक बार फिर प्याज के दामों ने नया रिकॉर्ड बनाया है। जिससे कारण जनता काफी परेशान है। मदुरई में अब एक किलो प्याज 200 रूपये का बिक रहा है। देश भर में प्याज के दाम अलग-अलग हैं। मगर 100 रूपये से ऊपर ही प्याज के दाम हैं। 

Huge increase in onion prices across the country, the public is very upset

इन कारणों से प्याज के दामों में भारी ​इजाफा

बताया जा रहा है कि इस साल मई महीने के बाद प्याज के दामों में भारी इजाफा होना शुरु हुआ है। प्याज के दामों बढ़े तकरीबन पांच महीने हो गए मगर दाम होने के बजाए बढ़ते ही जा रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह प्याज की पैदावार पिछले वर्ष कम हुई थी। इस बार भी बाढ़ और बारिश की वजह से पैदावार कम हुई है। इसी कारण यह इजाफा देखने को मिल रहा है। 

Huge increase in onion prices across the country, the public is very upset

खरीफ सीजन में बोई गई फसलों का हुआ नुकसान

लासगांव की कृषि उपज विपणन समिति के अध्यक्ष जयदत्त होल्कर ने कहा कि अक्टूबर और नवंबर में बेमौसम बारिश हुई है जिसकी वजह से खरीफ की सीजन में बोई गई फसलों को नुकसान हुआ है। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक सहित दक्षिण भारतीय राज्यों में बोई गई शुरुआती किस्म की प्याज आवक को नुकसान पहुंचा है। यही कारण है,जिसकी वजह से बाजार में नई किस्म की प्याज आपूर्ति नहीं है। 

 

 

Web Title: Huge increase in onion prices across the country, the public is very upset ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया