रेप और धर्म परिवर्तन कराने का आरोपी सपा नेता गिरफ्तार


NP1357 08/12/2019 15:27:44
325 Views

Lucknow. नौकरी दिलाने का झांसा देकर सूबे की राजधानी लखनऊ स्थित एक होटल में युवती से रेप कर जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोपी सपा नेता को इत्रनगरी कन्नौज की महिला थाना प्रभारी पूनम अवस्थी ने गिरफ्तार कर लिया। लिखापढ़ी के बाद आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

08-12-2019154645SPleaderarre1

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली निवासी आफाक खान सपा का कद्दावर नेता है। आफाक खान युवजन सभा का पदाधिकारी रहा है। रिपोर्ट लिखाने वाली युवती के मुताबिक सपा सरकार के कार्यकाल में नौकरी का झांसा देकर आफाक खान उसे लखनऊ ले गया था। लखनऊ के एक होटल में रखने के बाद उसे नशीली दवाइयां देकर आफाक ने उसके साथ रेप किया। पीड़िता का आरोप है कि इसके बाद आफाक ने कई लोगों से उसका जबरन रेप करवाया। लंबे समय तक बंधक बनाकर रखने के साथ वो रोज नए-नए लोगों से उसका रेप करवाता था। आरोप  आरोप है कि बाद में आफाक ने जबरन उसका धर्म परिवर्तन भी करवा दिया। पीड़िता ने जब विरोध किया तो उसने जान से मारने की धमकी देकर खामोश रहने की धमकी दी। आफाक खान 8 बच्चों का पिता है।

3 दिसंबर 2019 को किसी तरह से आफाक खान के चंगुल से छूटी पीड़िता कन्नौज एसपी के सामने पेश हुई। पीड़िता ने रो-रोकर अपना दर्द बयां किया। पीड़िता की लिखित तहरीर मिलने पर एसपी ने मामले की जांच महिला थानेदार पूनम अवस्थी को सौंप दी। जांच के दौरान तमाम साक्ष्य मिलने पर महिला थाना प्रभारी पूनम अवस्थी ने छिबरामऊ कोतवाली स्थित आफाक खान के घर पर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। थाने पर पुलिस ने पूछताछ की। आफाक अपनी बेगुनाही का कोई सबूत पुलिस को नहीं दे सका। जिसके बाद पुलिस ने तत्काल लिखापढ़ी दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया।

बताया जा रहा है कि सपा कार्यकाल के दौरान आफाक खान की तूती बोलती थी। कन्नौज के कई दिग्गज सपा नेता और “माननीय” का आफाक न सिर्फ करीबी था बल्कि उनका चहेता भी था। सपा सरकार के दौरान कई पुलिस वाले भी उसके यहां हाजिरी देते थे। इसी का फायदा लेकर आफाक खान ने युवती का लंबे समय तक हैवानियत का शिकार बनाया।

Web Title: SP leader arrested for rape and conversion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया