कांग्रेस के तीन लोकसभा सांसद हो सकते हैं निलंबित, जाने पूरा मामला...


NP1509 08/12/2019 16:30:27
65 Views

New Delhi. कांग्रेस के तीन लोकसभा सांसदों पर निलंबन की तलवार लटक गई है। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी सोमवार को कांग्रेस की एक महिला सांसद समेत तीन सांसदों के निलंबन का प्रस्ताव पेश करेंगे। इसके बाद स्पीकर तीनों सांसदों को नेम कर सकते हैं और सांसदों को पांच दिन के लिए सदन से सस्पेंड किया जा सकता है। 

08-12-2019170415Congressmayh1

मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी सोमवार को केरल से आने वाले सांसद टीएन प्रतापन, डीन कुरियाकोस और एक अन्य महिला सांसद के खिलाफ नियम 374 तहत के निलंबन का प्रस्ताव पेश करेंगे। यह प्रस्ताव कांग्रेस के सदस्यों की ओर से 6 दिसंबर को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान गलत व्यवहार को लेकर है। 

दरअसल, 6 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी महिलाओं पर सदन में बोल रही थीं। इस दौरान कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी और उनके बीच में नोकझोंक हुई। इसके बाद कांग्रेस के ये दोनों सांसद स्मृति ईरानी की तरफ तेज़ी से बढ़े थे। टीएमसी के सांसद सौगत राय ने कांग्रेस के दोनों सांसदों को रोका था। बाद में उनकी माफी की मांग लेकर हंगामा हुआ था, लेकिन उस समय टीएन प्रतापन और डीन कुरियाकोस सदन में नहीं थे।

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस की अध्यक्ष सोनियां गांधी अपना 73 वां जन्मदिन नहीं मनाएगीं,कांग्रेसियों में हड़कंप..

Web Title: Congress may have three Lok Sabha MPs suspended ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया