उन्नाव मामला: बहन ने कहा, रसूखदार आरोपितों से खतरा लेकिन लड़ूंगी


NP1357 08/12/2019 17:09:43
48 Views

Lucknow. “वह अपने सामने दोषियों को फांसी के फंदे से लटकते हुए देखना चाहती थी लेकिन अफसोस कि अब मेरी बहन दुनिया में नहीं है। आरोपी रसूखदार हैं। उनसे मेरे परिवार को खतरा है लेकिन मैं लड़ूंगी। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की बड़ी बहन ने कहा कि वह न्याय के लिए अंतिम दम तक लड़ेगी।

08-12-2019171100UnnaoGangrap1

बड़ी बहन ने कहा कि परिवार टूटा अवश्य है लेकन न्याय के लिए लड़ाई जारी है। रेप पीड़िता की बड़ी बहन उन्नाव से दिल्ली तक साथ रहीं। उनका कहना है कि दरिंदों ने छोटी बहन का जो हाल किया है। वैसा सलूक उनके साथ भी हो सकता है। इसलिए परिवार के लोगों भयभीत हैं। बहन की मौत के बाद उनके पास खोने के लिए अब कुछ नहीं है। इसलिए न्याय के लिए लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि वह हर मुश्किलों का सामने करने के लिए तैयार हैं। पीड़िता की बहन ने कहा कि आरोपी रसूखदार हैं और उनकी पहुंच अधिक है। इसलिए परिवार के लोग अभी  खौफजदा हैं लेकिन हम लड़ेंगे, पीछे नहीं हटेंगे।

आरोपी रसूखदार और प्रभावशाली हैं। शायद यही वजह रही कि आरोपितों के घर पर चाय-नाश्ता करने के बाद दरोगा और सिपाही चले जाते थे। बहन न्याय और इंसाफ के लिए कई महीने से चक्कर लगा रही थी लेकिन उसकी फरियाद नहीं सुनी गई। समय रहते यदि पुलिस ने आरोपितों पर कार्रवाई की होती तो शायद ये दिन नहीं देखने पड़ते। परिवार अब सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैवानों को सजा दिलाने के लिए न्यायिक लड़ाई लड़ेगा।

लखनऊ से लेकर दिल्ली के अस्पताल तक पीड़िता के साथ रही बड़ी बहन ने कहा कि 90 फीसदी जलने के बाद बेहद मुश्किल से उसके गले से आवाज निकल रही थी। फिर भी वह दोषियों के पकड़े जाने के बारे में जानना चाहती थी। रास्ते भर वह मौत से बेपरवाह रही। उसे चिंता इस बात की रही कि आग के हवाले करने वाले पकड़े गए या नहीं। मुश्किल से वह दो शब्द बोल पा रही थी। बार-बार वह पूछ रही थी कि जिन लोगों ने उसे  आग के हवाले किया है, उन्हें वह अपनी आंखों से दोषियों को फांसी पर लटकते देखना चाहती थी। इसलिए अभी वह मरना नहीं चाहती। जिस समय तक वह होश में रही, उस वक्त तक दो लोगों को पकड़े जाने की सूचना मैंने दी, लेकिन सभी को पकड़े जाने और उन्हें फांसी पर चढ़ते देखने की उसकी ख्वाहिश अधूरी ही रह गई।

Web Title: Unnao Gang rape case news in hindi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया