हैदराबाद एनकाउंटर की होगी जांच, केसीआर सरकार ने गठित की एसआईटी


NP1509 09/12/2019 10:10:56
34 Views

Hyderabad. हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर के मामले में तेलंगाना सरकार ने जांच के आदेश दे दिये हैं। इस मामले की जांच के लिए सरकार की ओर से विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। जिसकी कमान रचकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश एम भागवत को सौंपी गई है।

09-12-2019104812KCRgovernment1

जानकारी के मुताबिक रविवार (6 दिसंबर) को हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करायी गयी थी, जिसमें एनकाउंटर को एक फर्जी मुठभेड़ बताया गया था। जिसके बाद तेलंगाना सरकार ने इस मामले में जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। इस मामले में रचकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश एम भागवत की अध्यक्षता में जांच टीम एनकाउंटर से जुड़े सभी पहलुओं की जांच करेगी।

एसआईटी के सदस्य एनकाउंटर से जुड़े गवाहों की पहचान करेंगे और उनका बयान लेंगे। साथ ही एनकाउंटर की कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम से भी पूछताछ की जा सकती है। वहीं, इस मामले को लेकर अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी सक्रिय हो गया है। शनिवार को आयोग की टीम ने हैदराबाद पहुंचकर जांच की। 

बता दें कि शुक्रवार सुबह हैदराबाद के एनएच 44 पर पुलिस ने जांच के दौरान क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए आरोपी को अपराध स्थल पर लाया। यहां पर आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपियों को मार गिराया। हालांकि इस मुठभेड़ को लेकर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए थे।

यह भी पढ़ें:-... गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर पर उठे सवाल, हैदराबाद पुलिस के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

Web Title: KCR government constitutes SIT to investigate Hyderabad encounter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया