हैदराबाद गैंगरेप और हत्या : आरोपियों के एनकाउंटर पर तेलंगाना हाईकोर्ट की सुनवाई आज


NP863 09/12/2019 11:12:36
56 Views

Lucknow. हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर तेलंगाना हाईकोर्ट सोमवार(9-12-2019) को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने चारों आरोपियों के शवों को 9 दिसंबर रात 8 बजे तक सुरक्षित रखने का आदेश भी दिया था। वहीं एनकाउंटर को लेकर एसआईटी का गठन भी किया गया था। 

09-12-2019112530hydrabadencou1
गौरतलब है कि हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाते हुए चारों आरोपियों के एनकाउंटर को फर्जी बताया गया था। इस मामले में सीएम के चंद्रशेखर राव ने एसआईटी गठन को मंजूरी दी थी, जिसके तहत रचकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश एम भागवत की अध्यक्षता में बनी टीम को एनकाउंटर से जुड़े पहलुओं की जांच करना है। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले एक और बेटी नकारी कानून व्यवस्था की भेंट चढ़ गयी
बता दें कि एसआईटी के सदस्य केस से जुड़े गवाहों से पूछताछ करेंगे और उनके बयान लेंगे। वहीं इस दौरान एनकाउंटर में शामिल पुलिस टीम से भी पूछताछ की जाएगी। मामले को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी हरकत में है और एनएचआरसी ने कथित मुठभेड़ को लेकर शुक्रवार को जांच के आदेश दिये थे। 

क्या था पूरा मामला 
27 नवंबर को हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिये जाने के बाद उसकी उसकी हत्या कर दी गयी थी। पेट्रोल से जली लाश को आरोपी नाले के पास फेंक कर मौके से फरार हो गयी थे। हालांकि पुलिस ने घटना के चारों आरोपियों मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा, चेन्नाकेशावुलू शादनगर को गिरफ्तार कर लिया था। चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। लेकिन शुक्रवार सुबह 5.45 बजे इन चारों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया। डीसीपी प्रकाश रेड्डी के अनुसार साइदराबाद पुलिस आरोपियों को क्राइम सीन री क्रिएट के लिए ले गयी थी। उसी बीच आरोपियों ने पुलिस के हथियार छीन फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई और आरोपियों की मौत हो गयी। 

Web Title: hydrabad encounter ko lekar sunvai aaj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया