साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी बनीं मिस यूनिवर्स 2019


NAZO ALI SHEIKH 09/12/2019 12:07:12
112 Views

Atlanta. ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब इस बार साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने अपने नाम किया है। अमेरिका के अटलांटा में आयोजित शानदार प्रोग्राम में मिस साउथ आफ्रीका को यह ताज पहनाया गया। 90 देशों की सुंदरियों ने इसमें भाग लिया और कई राउंड तक चली इस प्रतियोगिता में मिस साउथ अफ्रीका ने सबको मात देकर क्राउन अपने नाम कर लिया। 

09-12-2019121104JojibiniToonj1

 खुशी से भर आईं जोजिबिनी की आंखें

जैसे ही जोजिबिनी के नाम का ऐलान हुआ, वह खुशी के मारे रो पड़ीं। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने भी तालियों से उनका स्वागत किया। प्रतियोगिता के सवाल-जवाब राउंड में अपने जवाब से उन्होंने जजों के साथ ही दर्शकों का भी दिल जीत लिया।

सुंदरता का अर्थ क्या होता है के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं जिस स्किन कलर के साथ जिस देश में पैदा हुई वहां पारंपरिक अर्थों में मुझे सुंदर नहीं माना जाता था। मैं चाहती हूं कि यह खिताब जीतकर में लौटूं तो मेरे देश के बच्चे मुझे देखें और गर्व से भर जाएं। वो मुझमें अपना एक अक्स देखें।'

  दक्षिण अफ्रीकी परिधान में किया रैंप वॉक

जोजिबिनी टूंजी को जब क्राउन पहनाया गया उन्होंने गोल्डन रंग का खूबसूरत गाउन पहन रखा था। प्रतियोगिता के पहले राउंड में उन्होंने रैंप पर पारंपरिक दक्षिण अफ्रीकी परिधान में रैंप वॉक किया। इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से वर्तिका सिंह ने हिस्सा लिया, लेकिन वह टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सकीं।

Web Title: Jojibini Toonji of South Africa becomes Miss Universe 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया