Karnataka Bypoll Live updates: 11 बागी विधायकों ने बीजेपी टिकट पर हासिल की जीत


NAZO ALI SHEIKH 09/12/2019 13:10 PM
38 Views

Bangalore. कर्नाटक उप-चुनाव (Karnataka By-Poll) में 11 बागी विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की टिकट पर जीत दर्ज कर ली है। 5 दिसंबर को कर्नाटक की खाली हुई 17 सीटों में से 15 सीट पर वोटिंग हुई थी।

Karnataka Bypoll Live updates 11 rebel MLAs win on BJP ticket

बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई वाली सरकार को राज्य की सत्ता में बने रहने के लिए 6 सीटों पर जीत जरूरी है। 208 सदस्य विधानसभा में बीजेपी के पास कुल 105 की संख्या थी और 11 बागी विधायकों के चुनाव जीतने पर यहां पर बाजेपी ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। 

इससे पहले, एचडी कुमारस्वामी की सरकार जुलाई में उस वक्त गिर गई जब कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 17 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर ने बाद में उन्हें विधानसभा से अयोग्य ठहराया। जिसके चलते यह उप-चुनाव कराया गया।

उधर, कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को येदियुरप्पा सरकार को सत्ता से हटाने के लिए 12 सीटें जीतनी होगी। दोनों पार्टियों का संयुक्त रूप से विधानसभा में संख्याबल फिलहाल 101 है।

Web Title: Karnataka Bypoll Live updates 11 rebel MLAs win on BJP ticket ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया