नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी, कहा- इस बिल से देश को बचाइए


NP1509 09/12/2019 13:52:50
35 Views

New Delhi. केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार को नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में पेश किया। यह बिल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से सदन में पेश किया गया, जिसको लेकर सदन में जोरदार हंगामा हुआ। हालांकि मोदी सरकार इस बिल को लोकसभा में पास कराने में सफल रही है। इस बिल को लेकर वोटिंग में कुल 375 वोट पड़े। जिसमें 293 वोट समर्थन में और खिलाफ 82 वोट पड़े। 

09-12-2019145102AsaduddinOwai1

बिल का विरोध करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह कुछ और नहीं बल्कि देश के अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के लिए लाया गया विधेयक है। जिस पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह बिल .001 फीसदी भी देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है।

इस पर असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर स्पीकर से अपील करते हुए कहा कि आप इस मुल्क को और गृहमंत्री को ऐसे कानून से बचाएं। जिस तरीके से नूर्नबर्ग रेस कानून और इजरायल की नागरिकता अधिनियम को लेकर हिटलर और डेविड बेन-गुरियन का नाम आता रहा है। उसी तरह से इस कानून के लिए गृहमंत्री का नाम याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुस्लिम इसी देश का हिस्सा है।

ओवैसी के बयान पर स्पीकर ने उन्हें टोकते हुए कहा कि वे ऐसे असंसदीय भाषा का सदन में इस्तेमाल न करें। यह टिप्पणी रिकॉर्ड से बाहर कर दी जाएगी।

CAB में मुस्लिम समुदाय का नाम नहीं: अमित शाह 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, ईसाइयों, पारसियों और जैनों के साथ भेदभाव किया गया है। तो यह बिल इन सताए हुए लोगों को नागरिकता देगा। साथ ही, यह आरोप कि यह बिल मुसलमानों के अधिकारों को छीन लेगा, गलत है। उन्होंने कहा कि CAB में मुस्लिम समुदाय का नाम एक बार भी नहीं। 

यह भी पढ़ें:-...हैदराबाद गैंगरेप और हत्या : आरोपियों के एनकाउंटर पर तेलंगाना हाईकोर्ट की सुनवाई आज

Web Title: Asaduddin Owaisi's statement about the citizenship amendment bill ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया