नागरिकता संशोधन बिल पर सदन में हंगामा, सदन से मिली मंजूरी


NP1357 09/12/2019 15:04 PM
53 Views

New Delhi. लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया, जिसे लेकर संसद में काफी हंगामा भी हुआ। लोकसभा में करीब एक घंटे की तीखी बहस के बाद मतदान के जरिये सदन ने 82 के मुकाबले 293 मतों से इस विधेयक को पेश करने की स्वीकृति दे दी है। विपक्ष ने नागरिकता संशोधन बिल को अल्पसंख्यक विरोधी करार दिया। इसके बाद अमित शाह ने कहा कि धर्म के आधार पर देश का विभाजन तो कांग्रेस ने किया, हमने नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अगर धर्म के आधार पर देश का विभाजन न किया होता तो आज यह नहीं होता।

Ruckus in the House on Citizenship Amendment Bill

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि पड़ोसी देशों में मुसलमानों के खिलाफ धार्मिक प्रताड़ना नहीं होती है, इसलिए इस बिल का लाभ उन्हें नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा ​कि यदि उनके साथ भी ऐसा हुआ तो य​ह देश उन्हें भी इसका लाभ देने पर खुले दिल से विचार करेगा। अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक अल्पसंख्यकों के बिल्कुल खिलाफ नहीं है। 

उन्होंने कहा कि इस बिल को लेकर वह एक-एक सवाल का जवाब देने को तैयार हैं। इसके बावजूद संदन में हंगामा जारी रहा। विपक्षी दलों ने कहा कि इस तरह के बिल पर सदन में चर्चा हो ही नहीं सकती है। इसके जवाब में अमित शाह ने अपने तर्क भी रखे। इसके बाद लोकसभा मतदान हुआ। ​आखिर में बिल पेश करने के पक्ष में 293 और विपक्ष में 82 वोट पड़े।

Web Title: Ruckus in the House on Citizenship Amendment Bill ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया