कर्नाटक उपचुनाव: कांग्रेस को लगा दोहरा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा


NP1509 09/12/2019 16:19:04
216 Views

Bengaluru. कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव में बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता वाली भाजपा ने 15 सीटों में से 12 सीटों पर जीत के साथ सत्ता बचाने में भी कामयाब रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस को प्रदेश में दोहरा झटका लगा है। उपचुनाव में पार्टी को मिली हार के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

09-12-2019162730Congressleade1

बता दें कि कर्नाटक की 15 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना सोमवार सुबह से जारी है, जिसमें से 10 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल कर ली है। वहीं, हार के बाद इस्तीफे की घोषणा करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि विधायक दल का नेता होने के नाते उनकी ज़िम्मेदारी है कि वह लोकतंत्र का सम्मान करें। पूर्व सीएम ने कहा कि सोनिया गांधी को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 

इससे पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने उपचुनाव के नतीजों पर कहा कि उन्हें इन 15 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने हार स्वीकार कर ली है, उन्हें नहीं लगता कि उन्हें निराश होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-...Karnataka Bypoll Live updates: 11 बागी विधायकों ने बीजेपी टिकट पर हासिल की जीत

Web Title: Congress leader Siddaramaiah resigns after defeat in Karnataka by-election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया