निर्भया के दोषियों को इस दिन दी जा सकती है फांसी!


NP1509 10/12/2019 14:47:24
72 Views

New Delhi. हैदराबाद में गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को फांसी देने की मांग उठ रही है। इस बीच तिहाड़ जेल से बड़ी खबर सामने आ रही है। तिहाड़ जेल में निर्भया के चारों दोषियों को फांसी पर लटकाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। 

10-12-2019145345Nirbhayarape1

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों से पांच दिन से कोई काम नहीं लिया जा रहा है। उनकी रोज मेडिकल जांच और वजन समेत अन्य नाप-तौल भी की जा रही है। यही नही चारों दोषियों के साथ 24 घंटे दो जवान रहते हैं, जो उनकी हर हरकत पर नजर रखते हैं। 

16 दिसंबर को हो सकती है फांसी 

खबरों की माने तो 16 दिसंबर को फांसी दी जा सकती है, इसलिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने तख्त तैयार करके एक डमी का ट्रायल किया है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक डमी में 100 किलो रेत भरकर ट्रायल किया। हालांकि अभी तक फांसी देने को लेकर जेल प्रशासन के पास कोई लेटर नहीं आया है। 

फांसीघर की सफाई शुरू

बताया जा रहा है कि तिहाड़ की जेल नंबर 3 में मौजूद फांसीघर की सफाई शुरू हो गई है। संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाए जाने के बाद से फांसीघर बंद पड़ा था। तब से इसे तभी खोला जाता था, जब कोई विजिटर विशेष अनुमति लेकर इसे देखने आता था। यहां एक बार में एक ही को फांसी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:-...नागरिकता संशोधन बिल: अमेरिकी कमीशन ने की अमित शाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग

Web Title: Nirbhaya rape case convicts may be hanged soon ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया