नागरिकता संशोधन बिल पर बोले आजम खान- लोकसभा में बहुमत के दम पर हुआ फैसला


NP1509 10/12/2019 16:24:11
39 Views

Rampur. मोदी सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल को लोकसभा में आसानी से पास करा लिया है। जिसको लेकर सपा सांसद आजम खान ने सरकार पर सत्ता की ताकत का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। आजम ने कहा कि ताकत के बल पर फैसला हुआ है और ताकत भी बड़ी ताकत है। विपक्ष की संख्या कम है। 

10-12-2019163502AzamKhansst1

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर आजम खान ने आगे कहा कि विपक्ष कितनी ही सही बात कहे पर उसकी सुनवाई नहीं होगी। उन्होंनी कहा कि अच्छे लोकतंत्र की मिसाल यह है कि सत्ता पक्ष को विपक्षी की सही बात को न सिर्फ सुनना चाहिए बल्कि उसे मान लेना चाहिए। 

सपा नेता ने कहा कि जिस सवाल पर देश आज बटा हुआ है इसी सवाल पर तो 1947 में भी बटा था। लेकिन जो लोग पाकिस्तान नहीं गए थे उनके पास पाकिस्तान जाने का रास्ता था। मुसलमानों के अलावा किसी के पास पाकिस्तान जाने का विकल्प नहीं था। 

उन्होंने कहा कि जो लोग बंटवारे के समय पाकिस्तान नहीं गए वह शायद उनसे ज्यादा बड़े देश भक्त थे, जिन्हें जाने का ऑप्शन नहीं था। उन्होंने कहा कि अब अगर उस देशभक्ति की यही सजा है तो उस पर कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती क्योंकि लोकतंत्र में दिमाग नहीं सिर गिने जाते हैं।

बता दें कि विपक्ष के कड़े विरोध और हंगामें के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश किया,  जो बहुमत के कारण आसानी से पास हो गया। इस बिल के पक्ष में 311 वोट पड़े, जबकि 80 वोट विरोध में पड़े।

वहीं, राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए बिल को पास कराना टेढ़ी कील साबित हो सकता है। राज्यसभा में सरकार के सपोर्ट में 119 सदस्य हैं, जबकि विपक्ष में 100 सदस्य हैं। शिवसेना को जोड़ ले तो यह आंकड़ा 103 हो जाता है। 19 राज्यसभा सदस्यों का रुख साफ नहीं है।

यह भी पढ़ें:-...नागरिकता संशोधन बिल: मोदी सरकार को समर्थन देने पर उद्धव ठाकरे ने दिया चौंकाने वाला बयान

Web Title: Azam Khan's statement on the citizenship amendment bill ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया