आज़म खान को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 7 जनवरी तक गिरफ्तारी पर लगी रोक


NP1509 11/12/2019 17:11:27
50 Views

Rampur. रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने आजम खान, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तजीन फातिमा पर दर्ज 16 में से 13 मामलों में 7 जनवरी तक गिरफ्तारी पर रोक लगायी है। इन मामलों को लेकर कोर्ट में अर्जी दाखिल की गयी थी। 

11-12-2019171658AllahabadHigh1

आजम खान के वकील सफदर काज़मी ने बताया कि आज़म खान और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज मामलों में हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है। साथ ही हाईकोर्ट ने 7 जनवरी तक किसी की भी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। जस्टिस यशवंत वर्मा की एकल पीठ में 13 मामले की सुनवाई की गई। काजमी ने बताया कि तीन अन्य अर्जियों पर चीफ जस्टिस कोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो सकी है।

बता दें कि आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ दर्ज 16 मामलों में सात मामले यतीम खाने से संबंधित थे और बाकी चुनाव से संबंधित मामले थे। वहीं एक मामला मुर्गी तथा बकरी चोरी और पूर्व सांसद जयप्रदा पर चुनाव के दौरान अभद्र टिप्पणी का भी दर्ज है। 

यह भी पढ़ें:-...सुबह चार बजे विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, कई हिरासत में

Web Title: Allahabad High Court bans Azam Khan arrest till 7 January ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया