पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- नागरिकता बिल को लेकर पूर्वोत्तर में फैला रही भ्रम


NP1357 12/12/2019 15:50 PM
45 Views

New Delhi. नागर‍िकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को लेकर​ सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस (Congress) और विपक्षी दलों पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) ने हमेशा शरणार्थियों का इस्तेमाल किया है, अब इसे लेकर वह पूर्वोत्तर में भ्रम फैलाकर आग लगाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि उन्हें किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि वह उनकी संस्कृति, भाषा और सम्मान को और समृद्ध बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

pm modi rally adress in jharkhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) गुरुवार को झारखंड में एक चुनावी रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर करारा प्रहार बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) की हमेशा से लूट और लटकाओ की नीति रही है। कांग्रेस नेता हर चुनाव में शरणार्थियों को लेकर बयान देते थे कि उन्हें नागरिकता दिलवाएंगे, लेकिन अब क्या हुआ, फिर पलट गए। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार हुआ है, लाखों अल्पसंख्यक शोषित रहे हैं, अब हमारी सरकार मानवीय दृष्टि से उन्हें नागरिकता देना चाहती है तो कांग्रेस को इसमें भी विरोध करना है।

कांग्रेस फैला रही भ्रम

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कांग्रेस (Congress) पूर्वोत्तर के लोगों में भ्रम फैला रही है, वहां आग लगाने की कोशिश की जा रही है। असम के लोगों को भ्रमित किया जा रहा है कि वहां बांग्लादेश के लोग आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि ज​बकि यह कानून पहले से ही भारत आ चुके शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के करीब-करीब सभी राज्य इस कानून के दायरे से बाहर भी हैं।

किसी के बहकावे में न आएं

प्रधानमंत्री (Prime Minister) ने असम के लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि असम के भाई बहनों को विश्वास दिलाता हूं कि उनके अधिकार को कोई नहीं छीन सकता है। उनकी राजनीति विरासत (Political Legacy), भाषा (Language) और संस्कृति (Culture) को हमेशा ही संरक्षित करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए हम काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों के उज्जवल भविष्य के लिए सरकार पूरी ताकत के साथ कंधा मिलकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि वह किसी के बहकावे में न आएं।

अपनी सरकार की थपथपाई पीठ

इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने अपनी सरकार की पीठ भी थपथपाई। पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya janta Party) ने आपसे जो भी वादा किया था उन्हें पूरा कर रही है। उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने, तीन तलाक खत्म (Tripple Talaq) करने और राम मंदिर (Rama Temple) विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का वादा भी किया था, जो हमने निभाया है।

यह भी पढें- 

हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष जांच के लिए तीन सदस्यीय आयोग का किया गठन

काशी : मंदिर में बैन हुई दुराचारियों और बेटियों के जन्म पर दुखी होने वालों की एंट्री

झारखंड विधानसभा चुनाव: 17 सीटों पर तीसरे चरण की वोटिंग शुरू, इन दिग्गजों की साख दांव पर

नागरिकता संशोधन बिल पर बवाल: असम- त्रिपुरा में आगजनी, सीएम और केंद्रीय मंत्री के घर पर पथराव

Web Title: pm modi rally adress in jharkhand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया