अयोध्या मामला: राम मंदिर बनने का रास्ता साफ, सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज


NP1357 12/12/2019 17:05 PM
60 Views

New Delhi. अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दायर सभी पु​नर्विचार याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कुल 18 याचिकाएं दाखिल की गईं थीं, जिन पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने गुरुवार को सुनवाई की। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवम्बर को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित भूमि रामलला को देने का आदेश दिया था। इस आदेश के खिलाफ कई मुस्लिम पक्षकारों ने पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की थीं।

All reconsideration petitions dismissed

सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने गुरुवार को पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई की। पीठ की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोबड़े कर रहे थे, जबकि पीठ में जस्टिस डी.वाई चंद्रचूड़, अशोक भूषण, एस. अब्दुल नजीर और संजीव खन्ना शामिल रहे। पीठ ने बंद चैम्बर में 18 पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए सभी खारिज कर दी। 

बता दें कि मुस्लिम पक्ष की ओर से आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिन्द, मौलाना मुफ्ती हसबुल्ला, मोहम्मद उमर, मौलाना महफुजूर रहमान सहित अन्य पक्षों ने पुनर्विचार याचिका डाली थी। वहीं, निर्मोही अखाड़ा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ नहीं, बिल्क कुछ अन्य मांगों को लेकर याचिका दाखिल की थी।

यह भी पढ़ें- 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- नागरिकता बिल को लेकर पूर्वोत्तर में फैला रही भ्रम

हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने निष्पक्ष जांच के लिए तीन सदस्यीय आयोग का किया गठन

Web Title: All reconsideration petitions dismissed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया