महाराष्ट्र: आखिरकार मंत्रालयों का हुआ बंटवारा, कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता को मिली अहम जिम्मेदारी


NP1357 12/12/2019 18:29:49
573 Views

New Delhi. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार में मंत्रालयों को लेकर चल रही सियासी अटकलों पर विराम लग गया है। आखिरकार सरकार गठन के गठन के करीब तीन सप्ताह बाद गुरुवार को मंत्रालयों का बंटवारा हो गया है। शिवसेना को गृह विभाग, कांग्रेस को राजस्व और एनसीपी को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

12-12-2019183146ThisseniorCo1

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 28 नवम्बर को शिवाजी पार्क में धूमधाम के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इस दौरान उद्धव ठाकरे के साथ-साथ छह मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई थी। इसके बाद सरकार के गठन के बाद मंत्रालयों के बंटवारे का लेकर पेंच फंसा हुआ था, आखिरकार तीन सप्ताह बाद मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है। 

शिवसेना के एकनाथ शिंदे को गृह विभा, कांग्रेस के बाला साहेब थोराट को राजस्व विभाग और एनसीपी के जयंत पाटिल को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा एनसीपी के छगन भुजवल को जल सम्पदा और ग्राम विकास मंत्रालय का प्रभार दिया गया है। सुभाष देसार्द को उद्योग एंव खेल मंत्रालय का जिम्मा मिला है। वहीं, कांग्रेस के नितिन राउत को पीडब्लूडी विभाग मिला है।

12-12-2019183207ThisseniorCo2

बता दें कि पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पिछले महीने बीजेपी की तीन दिन की सरकार में देवेंद्र फड़णवीस के साथ उपमुख्यमंत्री बने एनसीपी के अजित पवार को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली नई सरकार में वित्त मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, एनसीपी के जयंत पाटिल को उपमुख्यमंत्री के साथ ही गृह मंत्री बनाए जाने की खबरें थीं, लेकिन उन्हें वित्त मंत्रालय मिला।

यह भी पढ़ें- अयोध्या मामला: राम मंदिर बनने का रास्ता साफ, सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

Web Title: This senior Congress leader gets important responsibility ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया