समाजवादी पार्टी के विधायक सहित कई नेता गिरफ्तार


NP1357 14/12/2019 18:12:19
241 Views

Lucknow. कानपुर के सीएसए यूनिवर्सिटी (CSA University) में नेशनल गंगा काउंसिल (National Ganga Council) की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के बैठते ही शहर के सपाइयों ने “गदर” काट दी। सीएसए गेट के बाहर सपा कार्यकर्ता (SP Workers) “संविधान विरोधी सरकार वापस जाओ” के नारे लगाए। सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी (SP MLA Amitabh Bajpai) की अगुवाई में हंगामा कर रहे सपाइयों के तेवर देख प्रशासनिक अफसरों के माथे पर बल पड़ गया। 

14-12-2019181315samajwadipart1

अफसरों के साथ योगी कैबिनेट में राज्यमंत्री नीलिमा कटियार (Neelima Katiyar) भी सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए पहुंची, लेकिन सपाई विरोध पर अड़े रहे। इस बीच कुछ बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर रहे सपाइयों पर फलों के छिलके फेंक दिए, जिसकी वजह से टकराव की स्थिति बनी। आखिर में पुलिस ने लाठी पटक कर सपाइयों को खदेड़ा। बवाल की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी (SP MLA Amitabh Bajpai) समेत कई सपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

सीएसए परिसर के बाहर प्रदर्शन

चकेरी एयरपोर्ट (Chaketi Airport) से हेलीकॉप्टर के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सीएसए यूनिवर्सिटी (CSA University) में बने हेलीपैड पर उतरे। क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Azad) की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) “नेशनल गंगा काउंसिल” की बैठक में शामिल हुए। ये बैठक शुरु ही हुई थी कि सीएसए (CSA) परिसर के बाहर सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी (SP MLA Amitabh Bajpai) की अगुवाई में सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरु कर दी। गेट के बाहर मौजूद पुलिस बल ने सपाइयों से धक्का-मुक्की कर उनको हटाने की कोशिश की लेकिन सपाई नहीं माने।

14-12-2019181319samajwadipart2

सपाइयों ने की नारेबाजी

विरोध और बवाल की खबर प्रशासनिक अफसरों और बीजेपी नेताओं को मिली तो सभी के माथे पर बल पड़ गया। राज्य मंत्री नीलिमा कटियार (Neelima Katiyar) भी तुरंत बाहर आ गईं। उन्होंने अफसरों के साथ मिलकर नारेबाजी कर रहे सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन सपाई नहीं मानें और नारेबाजी करते रहे। 

राज्यमंत्री के तेवर दिखे तल्ख 

इस दौरान राज्यमंत्री नीलिमा कटियार Neelima Katiyar) ने अपने तेवर थोड़े तल्ख भी किए लेकिन सपा नेता नहीं माने। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर बवाल कर रहे सपाइयों को गाड़ियों में ठूंसना शुरु कर दिया। सबसे पहले सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी (SP MLA Amitabh Bajpai) को पुलिस ने टांग कर बस के अंदर भरा। इसके बाद कई कार्यकर्ताओं को भी तुरंत हिरासत में लेकर वाहन से पुलिस लाइन भेजवाया गया।

यह भी पढ़ें- 

पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला की हिरासत तीन महीने और बढ़ाई गई

कानपुर: नमामि गंगे पर मंथन जारी, पीएम मोदी ने कहा- गंगा नदी नहीं मां है

Web Title: samajwadi party ke kai neta arrest ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया