यूएन की रिपोर्ट का बड़ा खुलासा,पाक में इमरान खान के नेतृत्व में धार्मिक स्वतंत्रता लगातार बिगड़ती जा रही है


NP97 15/12/2019 15:29 PM
41 Views

Washington. यूएन की रिपोर्ट ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट में लिखा है कि इमरान सरकार के नेतृत्व में धार्मिक स्वतंत्रता लगातार बिगड़ती जा रही है। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि सरकार के भेदभावपूर्ण कानून ने धार्मिक अल्पसंख्यकों पर हमले करने के लिए चरमपंथी मानसिकता वाले लोगों को सशक्त बनाया है। 

Great disclosure of UN report, religious freedom is continuously deteriorating under the leadership of Imran Khan in Pak

दिसंबर महीने में जारी हुई 47 पेज की रिपोर्ट

पाकिस्तान में हो रहे धार्मिक स्वतंत्रता की यह रिपेार्ट यूएन में दिसंबर महीने में 47 पेज की रिपोर्ट जारी हुई है। यूएन ने ईशानिंदा कानून के राजनीतिकरण व शस्त्रीकरण और अहमदिया विरोधी कानूनों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की। जिसका उपयोग इस्लामी समूह न केवल धार्मिक अल्पसंख्यकों को परेशान करने इसके साथ ही राजनीतिक आधार हासिल करने के लिए भी किया जा रहा है। 

Great disclosure of UN report, religious freedom is continuously deteriorating under the leadership of Imran Khan in Pak

इस्लामी राष्ट्र में ईसाई और हिंदू कमजोर हैं

यूएन की रिपोर्ट में साफ तौर से लिखा कि इस्लामी राष्ट्र में ईसाई और हिंदू समुदाय कमजोर हैं। उनमें महिलाएं व लड़कियां ज्यादा कमजोर हैं। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि वहां पर हर साल हजारों ईसाईयों व हिंदू लड़कियों को अगवा करके उनका धर्मातरण करने के बाद मुस्लिम व्यक्ति से शादी करा दी जाती है। 

 

 

Web Title: Great disclosure of UN report, religious freedom is continuously deteriorating under the leadership of Imran Khan in Pak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया