नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन, पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में इंटरनेट सेवा बंद


NP1357 15/12/2019 16:11 PM
37 Views

New Delhi. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है। इसके बाद सरकार (Government) ने पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित (Internet Service Suspend) कर दी गयी हैं। सरकार ने यह फैसला सोशल मीडिया (Socila Media) पर फैलाई जा रहीं फर्जी खबरों (Fake News) पर रोक लगाने के लिए किया है।

Violent protests over Citizenship Amendment Act, Internet service stopped in five districts of West Bengal

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law) को लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, उत्तरी 24 परगना और दक्षिणी 24 परगना में ​​हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं (Internet Service) को अस्थाई रूप से बंद करने का निर्णय लिया है। 

पांच जिलों में इंटरनेट सेवाएं निलम्बित

प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कुछ साम्प्रदायिक शक्तियां हिंसक प्रदर्शन कर रही हैं। स्थिति के मद्देनजर प्रशासन ने राज्य के पांच जिलों में इंटरनेट सेवाओं (Internet Services) को अस्थाई रूप से बंद करने का निर्णय लिया है।

बसों को लगाई आग 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने बसें, स्टेशन और दुकानों को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा कई जगहों पर तोड़फोड़ की गई है। प्रदर्शनकारियों ने सरकारी बसों में तोड़फोड़ कर यात्रियों को बस से उतारकर बस में आग लगा दी है। इस दौरान यात्रियों के साथ भी बदसलूकी की गई है।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने मुम्बई और दिल्ली एक्सप्रेस वे (Mumbai-Delhi Expressway) को जाम कर दिया और सरकारी और निजी बसों को फूंक दिया है। कई जगह प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस से झड़प भी हुई है। पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- 

CAB : अमित शाह बोले- पूर्वोत्तर में आग भड़काने का काम कर रहा है विपक्ष

Ind vs WI 1st ODI : चेन्नई के मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Web Title: Violent protests over Citizenship Amendment Act, Internet service stopped in five districts of West Bengal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया