नागरिकता कानून: विरोध प्रदर्शन को लेकर यूपी प्रशासन सतर्क, 6 जिलों में धारा 144 लागू


NP1509 16/12/2019 10:12 AM
84 Views

Lucknow. देश के विभिन्न हिस्सों में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसका असर अब यूपी के कई जिलों में दिखने लगा है। वहीं, प्रदेश की योगी सरकार ने किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए सहारनपुर, बरेली और अलीगढ़ समेत आधा दर्जन जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। 

Section 144 applied in six districts of UP after protest against citizenship law

खबरों के मुताबिक प्रशासन ने प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में धारा 144 का सख्ती से पालन का आदेश दिया हैं। इसके अलावा सहारनपुर, अलीगढ़ और मेरठ में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। साथ ही गृह विभाग की ओर से इन जिलों के जिलाधिकारी और एसपी को सतर्क रहने को कहा है। 

बता दें कि नागरिकता संशोधन एक्ट दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के पास छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र भी सड़क पर उतर आए थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्रों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया था। 

यह भी पढ़ें:-...नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन, पश्चिम बंगाल के पांच जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Web Title: Section 144 applied in six districts of UP after protest against citizenship law ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया