नागरिकता संशोधन कानून: हिंसक प्रदर्शनों पर लगाम लगाने के लिए राज्यों को एडवाइजरी जारी


NP1357 16/12/2019 18:35:12
57 Views

New Delhi. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Law) के विरोध मे असम से लेकर दिल्ली-लखनऊ तक देश कई राज्यों में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों (Violent Demonstrations) को देखते हुए गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी (Advisory) की है। गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश को जारी एडवाइजरी (Advisory) में कहा कि हिंसक प्रदर्शनों (Violent Demonstrations) पर लगाम लगाई जाए।

16-12-2019183743Statescontinu1

गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने राज्यों को कानून व्यवस्था (Law and Order) एवं शांति बनाने के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मंत्रालय ने कहा कि देश के नागरिकों (Citizen) की सुरक्षा और उनके जीवन की रक्षा बेहद अहम है। एडवाइजरी (Advisory) में ये भी कहा गया है कि हिंसक प्रदर्शनों पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकारें उचित कदम उठाएं।

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रहीं अफवाहों पर लगाम लगाएं राज्य

वहीं, नागरिकता कानून को लेकर फैलाई जा रहीं फेक खबरें (Fake News) और सोशल मीडिया (Social Media) पर चल रहीं अफवाहों से निपटने के लिए राज्य सरकारों को निर्देशित किया गया है। केंद्र सरकार (Central Government) ने देश में हो रहे प्रदर्शनों के लिए सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये फैलाई जा रहीं अफवाहों को जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें-

अमित शाह बोले, अगले चार महीनों में अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर लाठीचार्ज के वजह से प्रियंका गांधी धरने पर बैंठी..

बांग्लादेश ने भारत से कहा,जो आपके देश में अवैध तरीके से रह रहे हमारे नागरिकों की सूची हमें दीजिए

Web Title: States continue advisory to curb violent demonstrations ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया