मऊ हिंसा को लेकर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, DIG मनोज तिवारी को हटाया


NP1509 17/12/2019 13:15:31
85 Views

Lucknow. यूपी के मऊ (Mau) में एनआरसी (NCR) और सीएए (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आजमगढ़ (Azamgarh) के डीआईजी मनोज तिवारी (DIG Manoj Tiwari) को हटा दिया है। तिवारी की जगह रविन्द्र गौड़ (Ravindra Gaur) को नया डीआईजी बनाया गया है। 

17-12-2019132341CMYogisacti1

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज तिवारी के खिलाफ यह कार्रवाई छुट्टी पर रहने के चलते की गयी है। दरअसल, मऊ में सोमवार (16 दिसंबर) को विरोध प्रदर्शन (protests) के दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिस पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों (Protesters) को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। हालांकि, पुलिस ने हालात पर काबू कर लिया। इस समय जिले में धारा 144 लागू है। 

सीएम योगी ने आला अधिकारियों को लगायी फटकार

हिंसा को लेकर सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिये जिले के डीएम और एसपी से बातचीत की और उन्हें जमकर फटकार लगाई। इसके अलावा सीएम ने सहारनपुर (Saharanpur) और वाराणसी (Varanasi) के डीएम को भी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि प्रशासन, कानून तोड़ने वाले के साथ सख्ती से पेश आए। किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं है।

यह भी पढ़ें:-...नागरिकता कानून: हिंसक प्रदर्शन की आशंका, बढ़ाई गई गृह मंत्री अमित शाह के घर की सुरक्षा

Web Title: CM Yogi's action against DIG Manoj Tiwari regarding Mau violence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया