राष्ट्रपति से मिलने के बाद सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- नागरिकता कानून...


NP1357 17/12/2019 18:01 PM
635 Views

New Delhi. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) के नेतृत्व में 14 विपक्षी दलों (Opposition Parties) के नेताओं ने नागरिकता कानून के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने मोदी सरकार (Modi Government) पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) इस एक्ट को लागू करने के लिए विपक्ष (Opposition) और आम जनता (Public) की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, जो सफल नहीं होगी।

Sonia Gandhi attacked Modi government after meeting President

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन (Violent Protests) से पैदा हुए हालातों में राष्ट्रपति से दखल देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शनों के और बढ़ने की आशंका है। सोनिया गांधी ने कहा कि देश में शांतिपूर्ण हो रहे प्रदर्शनों के खिलाफ पुलिस ने जिस तरह से हिंसा की है, वह काफी दुखद है।

उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia University) में जिस तरह से पुलिस ने छात्रों की पिटाई की है, वह निंदनीय है। वहीं, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने कहा कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को वापस लेने की अपील की है। 

Sonia Gandhi attacked Modi government after meeting President

एनआरसी ने देश में भय पैदा किया

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी (CPM Leader Sitaram Yechury) ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) को संवैधानिक उल्लंघन (Constitutional Violation) के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति संविधान के कस्टोडियन हैं, उन्हें इस कानून को वापस लेना चाहिए। समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव (Samajwadi Party Leader Ram Gopal Yadav) ने कहा कि नागरिकता बिल (Citizenship Bill) को लेकर पहले ही आशंका जताई थी कि देश में अशांति फैल सकती है और वही हो रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी (NRC) ने देश के लोगों में भय पैदा करने का काम किया है।

यह भी पढ़ें- 

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सीलमपुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प

यूपी कैबिनेट की बैठक में सात अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

बड़ी खबर: पाकिस्तान की विशेष अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को दी फांसी की सज़ा

Web Title: Sonia Gandhi attacked Modi government after meeting President ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया