हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम


NP863 18/12/2019 11:33:50
48 Views

Lucknow. जन्मतिथि विवाद के बाद विधायकी के लिए अयोग्य करार दिये जाने के लिए हाईकोर्ट(Highcourt) के फैसले के खिलाफ सपा नेता आजम खां(Azam khan) के पुत्र अब्दुल्ला आजम(Abdullah Azam) सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) पहुंच गये हैं। अब्दुल्ला आजम ने सु्प्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है।

 18-12-2019114027highcourtkef1
ज्ञात हो कि सोमवार(16 दिसंबर 2019) को यूपी की रामपुर लोकसभा सीट(Rampur Loksabha Seat) से सांसद आजम खान बेटे अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन हाईकोर्ट(Highcourt) की ओर से रद्द कर दिया गया था। अब्दुल्ला रामपुर की सीट(Rampur Seat) से विधायक चुने गये थे, जिसके चलते बसपा के नेता(BSP Leader) नवाब काजिम अली ने चुनाव याचिका दायर की थी। काजिम की ओर से दायर की गयी अर्जी में कहा गया था कि साल 2017 में चुनाव के दौरान आजम के बेटे की न्यूनतम आयु 25 वर्ष नहीं थी। बावजूद इसके उन्होंने चुनाव के दौरान फर्जी डॉक्यूमेंट्स का इस्तेमाल किया औऱ झूठा हलफनामा दायर किया। काजिम अली(Kazim Ali) की ओर से दायर की गयी याचिका में अब्दुल्ला आजम की 10वीं की मार्कशीट के साथ ही कई अहम दस्तावेजों को भी जन्मतिथि के लिए आधार बनाया गया था। हालांकि जन्मतिथि में गड़बड़ी को लेकर अब्दुल्ला का कहना था कि प्राइमरी में दाखिले के दौरान टीचर ने अंदाजे से उनकी जन्मतिथि दर्ज की थी। 

यह भी पढ़ें... इलाहाबाद HC ने सुनाया फैसला, आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी हुई रद्द

Web Title: highcourt ke faisle ke khilaf supreme court pahuche abdullah azam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया