नहीं चाहिए ऐसा राम राज्य जहां महिलायें जिन्दा जला दी जाती हैं : कांग्रेस


NP863 18/12/2019 16:58:30
40 Views

Lucknow.  उत्तर प्रदेश काँग्रेस(Uttar Pradesh Congress) विधान मण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा ’मोना’(Aradhna Mishra 'Mona') ने विधान सभा में छात्र आन्दोलन पर हो रही बहस में हिस्सा लेते हुए इस पर चिन्ता व्यक्त की और सरकार को घेरा। उन्होंने बताया कि इस आन्दोलन को सरकार कम करके मत ऑकें। यह केवल जामिया(Jamia University) के छात्रों की मॉग नहीं है। नागरिकता संशोधन कानून पर जो जामिया के छात्रों का आन्दोलन हुआ और जिस प्रकार से छात्रों को बर्बरतापूर्वक पीटा गया उस पर पूरे देश के छात्र आन्दोलित हैं।

18-12-2019170538nahichahiyea1
आराधना ने कहा कि चुने हुए सदस्यों की सबसे पहली जिम्मेदारी है कि वह संविधान की रक्षा करे और इसका संकल्प शपथ लेते समय करता है। फिर कॉग्रेस(Congress) के सभी सदस्य संविधान को बचाने के लिए सदैव संघर्ष करेंगें। उन्होंने कहा कि पुलिस की बर्बरता ने उ0प्र0 के छात्रों को ही नहीं, देश भर के छात्रों को आन्दोलित कर दिया। आईआईटी कानपुर(IIT Kanpur), बीएचयू(BHU), इलाहाबाद(Allahabad) आदि विश्वविद्यलयों में छात्रों के आक्रोश को हल्के में न लें।
उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब छात्रों ने आन्दोलन किया है प्रदेश ही नहीं देश की सत्ता बदल गयी। सरकार को छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। उनकी आवाज को लाठियों से न दबाये, उनकी वास्तविक मॉग को सुने। ये छात्र देश व प्रदेश में होने वाली बेरोजगारी से चिन्तित हैं और सरकार उनका ध्यान अन्य बातों में उलझाना चाहती है। जब सरकार ने विपक्ष का जबाव देते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री के सुशासन से विपक्ष हताश है तो इस पर कॉग्रेस विधान मण्डल दल नेता ने कहा कि नहीं चाहिए ऐसा राम राज्य जहॉ महिलायें जिन्दा जला दी जाती हैं। और ये कहते हुए उन्होंने अपने सदस्यों के साथ सदन से बर्हिगमन कर दिया।

Web Title: nahi chahiye aisa rajya jaha mahilae jinda jale ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया